आजम खान सबसे बड़ी मुसीबत में, रमा देवी टिप्पणी मामले में लोकसभा से कड़ी सजा के संकेत

मनोज टिबड़ेवाल आकाश

अनुशासन बनाये रखने को लेकर लोकसभा के इतिहास में कुछ नया होने जा रहा है। इसका प्रबल संकेत मिला अब से कुछ मिनट पहले। लोकसभा में सत्ता पक्ष और कई विपक्षी दलों के सांसदों ने एक स्वर से रामपुर के सपा सांसद आजम खान के खिलाफ कठोर से कठोर कार्यवाही की मांग स्पीकर से की है। डाइनामाइट न्यूज़ विशेष.

लोकसभा की कार्यवाही का दृश्य
लोकसभा की कार्यवाही का दृश्य

नई दिल्ली: कल लोकसभा के अंदर जिस तरह रामपुर के सपा सांसद आजम खान ने चेयर पर बैठी वरिष्ठ सांसद रमा देवी पर टिप्पणी की, उसके बाद आज तो लोकसभा का माहौल जबरदस्त गरम रहा। 

शून्य काल जैसे ही प्रारंभ हुआ लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला की अनुमति से आजम खान की टिप्पणी मामले पर चर्चा शुरु हुई। लोकसभा में सत्ता पक्ष और कई विपक्षी दलों के सांसदों ने एक स्वर से रामपुर के सपा सांसद आजम खान के खिलाफ कठोर से कठोर कार्यवाही की मांग स्पीकर से की है।

 आजम खान मामले में अपनी बात कहतीं निर्मला सीतारमण

इससे संकेत मिला कि अनुशासन बनाये रखने को लेकर लोकसभा के इतिहास में कुछ नया होने जा रहा है। डाइनामाइट न्यूज़ संवाददाता के मुताबिक चर्चा में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से लेकर नेता प्रतिपक्ष अधीर रंजन चौधरी, अनुराग ठाकुर, अर्जुन राम मेघवाल, संघ मित्रा मौर्या, भृतहरि मातृहाब, सुप्रिया सूले, कनिमोझी, अनुप्रिया पटेल ने कड़ी कार्य़वाही की मांग की। 

यह भी पढ़ें: ‘डाइनामाइट न्यूज़ यूपीएससी कॉन्क्लेव 2019’: आईएएस परीक्षा से जुड़ा सबसे बड़ा महाकुंभ 

चर्चा के बाद स्पीकर ने कहा कि वे इस मामले पर सभी राजनीतिक दलों से चर्चा करने के बाद उचित निर्णय लेंगे। 

इधर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने संसद परिसर में संवाददाताओं के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि यदि आजम खान ने कुछ गलत कहा है कि सदन की कार्यवाही से उसे हटा दिया जाये। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार