‘डाइनामाइट न्यूज़ यूपीएससी कॉन्क्लेव 2019’: आईएएस परीक्षा से जुड़ा सबसे बड़ा महाकुंभ

मनोज टिबड़ेवाल आकाश

नई दिल्ली में एक बार फिर लगने जा रहा है आईएएस परीक्षा की तैयारी से जुड़ा सबसे बड़ा महाकुंभ। पिछले साल की शानदार सफलता के बाद एक बार फिर नये जोश और नयी रणनीति के साथ ‘डाइनामाइट न्यूज़ यूपीएससी कान्क्लेव 2019' काआयोजन हो रहा है। इसमें देश के जाने-माने आईएएस और आईपीएस अफसर आपके मन में उठने वाले सवालों का जवाब देंगे। पूरी खबर:

डाइनामाइट न्यूज़ यूपीएससी कान्क्लेव 2019

नई दिल्ली: ग्रेजुएशन करने वाले अधिकांश नौजवानों के मन में एक ख्वाब होता है कि वह भी पढ़-लिखकर एक दिन आईएएस अफसर बने लेकिन इसका रास्ता क्या है? कैसे प्रीलिम्स, मुख्य परीक्षा और इंटरव्यू की कठिन डगर को पार किया जाये?  नौजवानों के मन में उठने वाले इन सभी सवालों का जवाब ‘डाइनामाइट न्यूज़ यूपीएससी कॉन्क्लेव 2019’ में मिलेगा। 

25 अगस्त को सुबह 10 बजे से दिल्ली चिड़ियाघर में आईएएस परीक्षा की तैयारी से जुड़ा सबसे बड़ा महाकुंभ लगेगा। करीब दो घंटे के इस कॉन्क्लेव में देश के जाने-माने आईएएस और आईपीएस अफसर युवाओं का मार्गदर्शन करेंगे। कॉन्क्लेव में छात्र-छात्राओं के लिए प्रवेश नि:शुल्क है। 

यह भी पढ़ें: 'डाइनामाइट न्यूज़ यूपीएससी कान्क्लेव-2018' कठिन परिश्रम है आईएएस बनने का मूल मंत्र

कई युवा आईएएस टॉपर्स रहेंगे कान्क्लेव में
देश के कई युवा आईएएस टॉपर्स इस कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे। जिनके नाम डाइनामाइट न्यूज़ पर जल्द घोषित किये जायेंगे। ये सभी वक्ता युवाओं के मन में उठने वाले सवालों के जवाब देंगे कि कैसे यूपीएससी की सिविल सेवा परीक्षा के प्री, मेंस औऱ इंटरव्यू में सफलता पायी जा सकती है? किन विषयों से पढ़ाई की जाये? कितनी देर पढ़ा जाये? क्या कोचिंग वाकई अनिवार्य है? हिंदी या अंग्रेजी माध्यम से पढ़ने का तैयारी पर कितना असर पढ़ता है? कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य वक्ताओं के संक्षिप्त संबोधन से होगी, इसके बाद सवाल-जवाब का सिलसिला प्रारंभ होगा। 

यह भी पढ़ें: दिल्ली में एक मंच पर जुटे IAS, IPS, IFS और IRS अधिकारी, प्रतियोगियों को दिए तैयारी के टिप्स 

 

 

‘एक मुलाक़ात’ के एंकर मनोज टिबड़ेवाल आकाश करेंगे कॉन्क्लेव को होस्ट 
‘डाइनामाइट न्यूज़ यूपीएससी कॉन्क्लेव 2019’ को आईएएस टॉपर्स के देश के सबसे बड़े टॉक शो 'एक मुलाक़ात' के एंकर और डाइनामाइट न्यूज़ के एडिटर-इन-चीफ मनोज टिबड़ेवाल आकाश होस्ट करेंगे।

 

 

छात्र-छात्राओं के लिए मील का पत्थर 
इस कॉन्क्लेव को सिविल सर्विस एक्जाम के व्यापक व विस्तारित रूप को देखते हुए डिजाइन किया गया है, जिसमें मौजूदा समय में तैयारी करने और परीक्षा में बैठने वाले छात्रों के अलावा वे छात्र भी इसका फायदा उठा सकते हैं जो कुछ सालों बाद सिविल परीक्षा में बैठने का सपना देख रहे हैं। यह कॉन्क्लेव कई मायनों में हर युवा व छात्र के जीवन में एक मील का पत्थर साबित होगा।

 

ये चार नामी आईएएस टॉपर्स देंगे नौजवानों को आईएएस की परीक्षा में सफल होने का मूलमंत्र

 

डाइनामाइट न्यूज़ ने व्यवस्था की है कि दिल्ली चिड़ियाघर के 'जू एजुकेशनल प्रोग्राम' के तहत कार्यक्रम के बाद छात्र और छात्रायें चिड़ियाघर घूम सकते हैं। 

फेसबुक पर भी आप देख सकते हैं डाइनामाइट न्यूज़ यूपीएससी कॉन्क्लेव 2019 का इंवेट पेज 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार