Pak PM: तुर्की,मलेशिया और पाकिस्तान चलायेंगे इस्लामिक टीवी चैनल

डीएन ब्यूरो

प्रधानमंत्री इमरान खान ने गुरुवार को कहा कि पाकिस्तान, तुर्की और मलेशिया ने इस्लामोफोबिया सहित विभिन्न क्षेत्रों की चुनौतियों का सामना करने के लिए अंग्रेजी भाषा में चैनल शुरू करने का फैसला किया है।

फाइल फोटो
फाइल फोटो

संयुक्त राष्ट्र: प्रधानमंत्री इमरान खान ने गुरुवार को कहा कि पाकिस्तान तुर्की और मलेशिया ने इस्लामोफोबिया सहित विभिन्न क्षेत्रों की चुनौतियों का सामना करने के लिए अंग्रेजी भाषा में चैनल शुरू करने का फैसला किया है। खान ने ट्वीट कर कहा तुर्की के राष्ट्रपति एर्दोगन और मलेशिया के प्रधानमंत्री महातिर के साथ मेरी आज एक बैठक हुई जिसमें हमने फैसला किया कि तीनों देश संयुक्त रूप से इस्लामोफोबिया द्वारा उत्पन्न चुनौतियों का सामना करने और हमारे महान धर्म - इस्लाम के प्रति रिकॉर्ड सेट करने के लिए समर्पित एक अंग्रेजी भाषा चैनल शुरू करेंगे।

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति जरदारी और उनकी बहन पर भ्रष्टाचार का आरोप, चार अक्टूबर को होगी सुनवाई

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने कहा मुसलमानों के खिलाफ फैलायी गयी गलतफहमी को दूर किया जाएगा। ईश निंदा का मुद्दा उचित संदर्भाें के साथ होगा। हमारे अपने लोगों और दुनिया को शिक्षित / सूचित करने के लिए मुस्लिम इतिहास पर आधारित श्रृंखलाओं और फिल्मों का निर्माण किया जाएगा। मुस्लिमों को एक समर्पित मीडिया की उपस्थिति दर्ज करायी जाएगी।

यह भी पढ़ें: ब्रिटेन के प्रिंस दशक बाद करेंगे पाकिस्तान का दौरा

तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तईप एर्दोगन ने कहा कि दुनियाभर में नफरत फैलाने वाले समुदायों में मुस्लिम सबसे कमजोर समुदाय है। उन्होंने कहा कि भारत में गोमांस खाने के लिए मुसलमानों की पीट पीटकर हत्या की जा रही है जबकि जम्मू-कश्मीर को एक खुली जेल में बदल दिया गया है। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि उन्हें कश्मीर घाटी में रक्तपात की भी आशंका है। उन्होंने नफरत भरे भाषण को मानवता के खिलाफ सबसे बुरे अपराधों में से एक करार दिया। (वार्ता)

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार