जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल की इमरान को दो टूक, भारत से करें वार्ता

डीएन ब्यूरो

जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल ने शुक्रवार को कश्मीर मामले पर पाकिस्तान से कहा कि उसे बयानबाजी से बचना चाहिए तथा भारत के साथ द्विपक्षीय वार्ता करनी चाहिए। साथ ही उन्‍होंने कहा कि पाकिस्‍तान को भारत से मिलकर बातचीत कर मुद्दे को सुलझाना चाहिए। डाइनामइट न्‍यूज़ पर पढ़ें पूरी खबर..

जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल
जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल

बर्लिन:  जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल ने कश्मीर मामले पर पाकिस्तान से कहा कि उसे बयानबाजी से बचना चाहिए तथा भारत के साथ द्विपक्षीय वार्ता करनी चाहिए। श्री एंजेला मर्केल के प्रवक्ता स्टेफेन सैबर्ट ने बताया कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से फोन पर बातचीत के दौरान उन्‍होंने अंतरराष्ट्रीय सुरक्षा के क्षेत्र में शांति और स्थिरता के महत्व का पर जोर दिया। 

यह भी पढ़ें: चार नामी आईएएस टॉपर्स देंगे नौजवानों को आईएएस की परीक्षा में सफल होने का मूलमंत्र  

शुक्रवार को एंजेला मर्केल ने तनाव कम करने तथा मुद्दे को शांतिपूर्ण तरीके से हल करने की अहमियत को रेखांकित किया और कहा की भारत ने अंतरराष्ट्रीय समुदाय को साफ-साफ बता दिया है कि जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को हटाना उसका अंदरूनी मामला है। साथ में उसने पाकिस्तान को असलियत स्वीकार करने की भी सलाह दी ।

यह भी पढ़ें: ‘डाइनामाइट न्यूज़ यूपीएससी कॉन्क्लेव 2019’ आईएएस परीक्षा से जुड़ा सबसे बड़ा महाकुंभ

उल्लेख्यनीय है कि 05 अगस्त को केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा और अनुच्छेद 370 को हटाने का फैसला लिया था जिसके बाद से तिलमिलाया पाकिस्तान इसे अंतराष्ट्रीय मामला बनाने की पुरी कोशिश कर रहा है। भारत ने हालांकि इस कदम को पूरी तरह से अंदरूनी मामला बताया। (वार्ता) 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार