लखनऊ: रायबरेली की राजनीतिक धुरी रहे वरिष्‍ठ नेता अखिलेश सिंह का निधन

डीएन ब्यूरो

यूपी के रायबरेली सदर की कांग्रेस विधायक अदिति सिंह के पिता अखिलेश सिंह का निधन हो गया है। वह रायबरेली सीट से पांच बार विधायक रहे और अदिति सिंह ने भी मोदी लहर के बाद भी रायबरेली से रिकॉर्ड मतों से जीत दर्ज की थी। डाइनामाइट न्‍यूज़ पर पढ़ें पूरी रिपोर्ट..

अखिलेश सिंह अपनी बेटी अदिति सिंह के साथ (फाइल फोटो)
अखिलेश सिंह अपनी बेटी अदिति सिंह के साथ (फाइल फोटो)

लखनऊ: रायबरेली की राजनीति की धुरी रहे वरिष्‍ठ नेता अखिलेश सिंह का निधन मंगलवार को सुबह हो पीजीआई में हो गया। वह लंबे समय से कैंसर से पीड़ित थे। उनका पार्थिव शरीर पैतृक गांव रायबरेली के लालूपुर लाया जाएगा। जहां उनका अंतिम संस्‍कार किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: चार नामी आईएएस टॉपर्स देंगे नौजवानों को आईएएस की परीक्षा में सफल होने का मूलमंत्र

अखिलेश सिंह लबे समय से कैंसर से पीड़ित था। उनका इलाज सिंगापुर में भी चल रहा है। प्राप्‍त जानकारी के अनुसार वह लखनऊ के पीजीआई में चेकअप के लिए आए थे। जहां अचानक उनकी तबियत बिगड़ गई जिसके बाद उन्‍हें भर्ती कर लिया गया था। मंगलवार सुबह उन्‍होंने अंतिम सांस ली। 

अखिलेश सिंह

रायबरेली की राजन‍ीति में अपना वर्चस्‍व बनाए रखने वाले अखिलेश सिंह की राजनीतिक विरासत को अब उनकी बेटी अदिति सिंह संभाल रही हैं। उन्‍हेंने 2017 में भीषण मोदी लहर में भी रिकॉर्ड मतों से चुनाव जीता था।

यह भी पढ़ें: ‘डाइनामाइट न्यूज़ यूपीएससी कॉन्क्लेव 2019’ आईएएस परीक्षा से जुड़ा सबसे बड़ा महाकुंभ

वहीं कांग्रेस से राजनीतिक पारी की शुरुआत करने वाले अखिलेश सिंह पांच बार रायबरेली से विधायक चुने गए थे। बाद में वह कांग्रेस से अलग होकर भी निर्दलीय चुनाव जीतते रहे।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार