15 राज्यों में 51 विधानसभा सीटों और दो लोकसभा क्षेत्रों में मतदान जारी, शाम छह बजे तक चलेगी वोटिंग

डीएन ब्यूरो

महाराष्ट्र और हरियाणा में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान सोमवार को सात बजे शुरू हो गया है। इसके साथ ही बिहार और महाराष्ट्र की एक-एक लोकसभा और 15 राज्यों में विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव के लिए भी मतदान शुरू हो गया। मतदान शाम छह बजे तक चलेगा। पढ़ें डाइनामाइट न्यूज़ पर पूरी खबर..

लाइन में खड़े मतदाता
लाइन में खड़े मतदाता

नई दिल्लीः महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव के साथ-साथ आज देश के 15 राज्यों में 51 विधानसभा सीटों और दो लोकसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए वोट डाले जा रहे हैं। 

यह भी पढ़ेंः Assembly Elections 2019 में महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए मतदान जारी

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में इस बार कुल 3239 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं जिनमें 150 महिला उम्मीदवार भी अपनी किस्मत आजमा रही हैं। हरियाणा में 90 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव मैदान में कुल 1168 उम्मीदवार हैं। 


दूसरी तरफ बिहार में समस्तीपुर और महाराष्ट्र की सतारा लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए मतदान हो रहा है। इसी के साथ ही उत्तर प्रदेश में जलालपुर, प्रतापगढ़, रामपुर, लखनऊ कैंट, गंगोह, मानिकपुर, बल्हा, इग्लास, जैदपुर, गोविंदनगर और घोसी , बिहार में किशनगंज, सामिरी बख्तियारपुर, दरौंदा, नाथनगर और बेलहर, मध्य प्रदेश में झाबुआ, छत्तीसगढ़ में चित्रकोट, ओडिशा में बिजेपुर, हिमाचल प्रदेश में धर्मशाला और पच्छाद, पंजाब में मुकेरिया, फगवाड़ा, दारचा और जलालाबाद, पुड्डुचेरी में कामराजनगर, तमिलनाडु में विकरावंडी और ननगुनेरी, असम में राताबाड़ी, जानिया, रंगपाड़ा और सोनाटी,राजस्थान में खींवसर और झुंझनू , तेलंगाना में हुजूरनगर, केरल मे वाटियूरकावु, अरूर, कोन्नि, एर्नाकूलम और मंजेश्वरम, सिक्किम में गंगटोक, मार्तम रामटेक और पोक लोक कमरांग विधानसभा उपचुनाव के लिए मतदान कराये जा रहे हैं।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार