वाराणसी: म्यांमार की टीम ने पीएम के संसदीय क्षेत्र में लिया विद्युत विकास के कार्यों का जायजा

डीएन संवाददाता

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में म्यामांर की ऊर्जा मंत्रालय की नौ सदस्यी टीम ने दौरा किया और आईपीडीएस द्वारा किये गए बिजली के क्षेत्र में विकास के बदलाव को देखा। पूरी खबर..


वाराणसी: म्यांमार की ऊर्जा मंत्रालय की नौ सदस्यीय टीम आजकल भारत दौरे पर है। दिल्ली से वाराणसी पंहुची इस टीम ने यहां भगवान गौतम बुध्द की उपदेश स्थली सारनाथ का भ्रमण किया और इसके पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र में बिजली क्षेत्र में आईडीपीएस द्वारा किये गए कार्यों को जानकारी ली। विदेशी डेलिगेट्स आईडीपीएस के कार्यों से काफी प्रभावित दिखा और उनके कार्यों की सराहना भी की। डेलीगेट्स के साथ पावर ग्रिड कार्पोरेशन के लोगों ने काशी भ्रमण कराया।

यह भी पढ़ें: DN Exclusive: वाराणसी के हैंडलूम को ओडीओपी समिट में मिली जगह, हस्त निर्मित सिल्क प्रोडक्ट्स की धूम 

म्यांमार के डेलीगेट्स ने अस्सी घाट का भ्रमण भी किया, जहाँ प्रधानमंत्री ने स्वच्छता के लिए फावड़ा चलाया था। म्यांमार डेलीगेट ने घाट पर लगे हाई मास्क लाइट को नजदीक से देखा और उसकी जानकारी ली, जिसके बाद पूरी टीम ने नौका विहार भी किया।

यह भी पढ़ें: वाराणसी: प्रवीण तोड़गिया ने काशी विश्वनाथ मंदिर जाकर की पूजा-अर्चना, सरकार पर उठाये सवाल

माना जा रहा है कि भारत सरकार के सहयोग से म्यांमार भी अपने देश में बिजली उत्पादन की इसी व्यवस्था को चालू करने का प्रयास करेंगा, इसीलिए म्यांमार का यह दौरा दोनों देशों के लिये काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। इस दौरे को मीडिया से दूर रखा गया, जिसे मीडिया से बात करने से मना कर दिया गया।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार