महराजगंज: दस महीने से कोटेदार नहीं दे रहा गरीब परिवार को राशन, मदद के लिए पहुंचे डीएम के पास

डीएन ब्यूरो

जिले में कोटेदार अपनी मनमानी से बाज नहीं आ रहे हैं। गरीबों का हक छीन कर वो अपना पेट भर रहे हैं। चौक बाजार की एक निवासिनी कोटेदार पर आरोप लगाते हुए डाइनामाइट न्यूज़ के पास पहुंची हैं। जहां उसने कोटेदारों की मनमानी और अपनी परेशानी बताई है। पढ़ें डाइनामाइट न्यूज़ विशेष..


महराजगंज: जिले के चौक बाजार की निवासिनी इंदूदेवी पत्नी देवशरण ने कोटेदार पर आरोप लगाते हुए डाइनामाइट न्यूज़ के संवाददाता को बताया कि उसके परिवार के लोगों का राशन कार्ड 2015 से ही बना हुआ है। ससुर के मृत्यु के बाद जब उसने उक्त राशन कार्ड में अपना और अपने निजी परिवार का नाम अंकित करने के लिए कहा तो कोटेदार ने पहले तो कुछ पैसो की मांग की और जब उसकी मांग पूरी नहीं की गई तो परिवार का नाम राशन कार्ड से हटा दिया गया।

यह भी पढ़ें: चार नामी आईएएस टॉपर्स देंगे नौजवानों को आईएएस की परीक्षा में सफल होने का मूलमंत्र

जब महिला नेट पर राशन कार्ड की डिटेल चेक कराने पहुंचे तो नाम ही नहीं था और जब फिर इसकी शिकायत कोटेदार से की तो जिला आपूर्ति विभाग का रास्ता दिखा दिया। जब महिला आपूर्ति विभाग में इसकी शिकायत लेकर पहुंची तो वहां भी उसे अनदेखा कर दिया गया। महिला दस महीने से प्रशासन की दहलीज पर दरवाजा खटखटा रही है लेकिन कहीं भी अधकारियों के रुख में परिवर्तन नहीं दिख रहा है।

यह भी पढ़ें: ‘डाइनामाइट न्यूज़ यूपीएससी कॉन्क्लेव 2019’ आईएएस परीक्षा से जुड़ा सबसे बड़ा महाकुंभ

महिला ने बताया की वो कई जिलापूर्ति विभाग में इसकी शिकायत कर चुकी है, लेकिन अभी तक कोई सुनवाई नहीं हुई है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …