राजस्थान में सचिन पायलट को CM बनाने के लिए खून से हो रहा तिलक.. पगलाये समर्थक

डीएन ब्यूरो

राजस्थान में CM कौन होगा इसका फैसला अब कांग्रेस आलाकमान करेगी। राहुल गांधी को अब निर्णय लेना है कि पायलट और गहलोत में से कौन भावी CM होगा लेकिन सचिन के समर्थक इतने बौखला गए हैं कि वो खून से पत्र लिख रहे हैं। डाइनामाइट न्यूज़ की विशेष रिपोर्ट

समर्थक ने पायलट को CM बनाने के लिए खून से लिखा पत्र
समर्थक ने पायलट को CM बनाने के लिए खून से लिखा पत्र

नई दिल्लीः राजस्थान में बीजेपी के मुंह से विधानसभा की सीटें छीनकर कांग्रेस ने एक बार खुद को साबित कर दिखाया है। अब प्रदेश में वसुंधरा राजे की सरकार का बंटाधार हो गया है। सत्ता हाथ से जाने के बाद अब सीएम का ताज कांग्रेस के प्रत्याशी को गया है। कांग्रेस ने बीजेपी को बुरी तरह से प्रदेश में न सिर्फ हराया बल्कि हार से बौखलाये कई बीजेपी विधायकों की तो जमानत भी जब्त हो गई है।      

यह भी पढ़ेंः राजस्थान, मध्य प्रदेश व छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की बढ़ी टेंशन..CM पर फंसा पेंच

   

सचिन पायलट को CM बनाने की मांग 

 

अब कांग्रेस की विधायक दल में बैठक के बाद भी यह बेनतीजा रहा कि पार्टी की तरफ से सीएम कौन बनेगा सचिन पायलट या फिर अशोक गहलोत। अब इसका निर्णय कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी करेंगे। इसी बीच सचिन और अशोक गहलोत के समर्थकों में भी नारेबाजी तेज हो चली है। स्थिति ये हो गई है कि सचिन पायलट को मुख्यमंत्री बनाने के लिए एक समर्थक ने तो अपने खून से चिट्ठी लिखकर कांग्रेस आलाकमान से सचिन पायलट को मुख्यमंत्री बनाने की मांग की है।    

यह भी पढ़ेंः मध्य प्रदेश में CM की दौड़ में ज्योति से कहीं आगे निकले कमल.. जमकर हो रही नारेबाजी

     

कांग्रेस में जीत का जश्न हो रहा फीका 

यह भी पढ़ेंः राजस्थान में कांग्रेस की सरकार, CM के लिए पायलट-गहलोत सर्मथक आमने-सामने..नारेबाजी

इस बौखलाए समर्थक ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को संबोधित करते हुए चिट्ठी में लिखा कि हम सभी राजस्थान के युवाओं की ओर से विनम्र अपील करते हैं कि राजस्थान में पिछले 5 साल से सचिन पायलट ने अपना खून पसीना बहाकर संघर्ष किया। उनका संघर्ष हम बेकार नहीं जाने देंगे। हम सभी की मांग आप पूरा करेंगे। सचिन पायलट ने इस पर कहा है कि सीएम कौन बनेगा इसका फैसला हाईकमान करेगा।  

यह भी पढ़ेंः राजस्थान में कांग्रेस को मिल रही जीत पर बोले अशोक गहलोत- राहुल करेंगे तय.. कौन बनेगा CM

युवा मुख्यमंत्री बनने की मांग को लेकर पायलट ने कहा भारत युवाओं का देश है। लेकिन कांग्रेस के लिए हमसे भी पहले वरिष्ठ कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस के लिए अपनी एड़ी-चोटी का जोर लगाकर कार्य किया है। इसलिए अब विधायक दल के नेता और कांग्रेस आलाकमान जो भी निर्णय लेगा वह अंतिम व सर्वमान्य होगा।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

#DNPoll क्या कश्मीर में हुआ आतंकी हमला मोदी सरकार की नाकामी है?