राजस्थान में कांग्रेस को मिल रही जीत पर बोले अशोक गहलोत- राहुल करेंगे तय.. कौन बनेगा CM

डीएन ब्यूरो

राजस्थान में जारी मतगणना के बीच BJP को पीछे छोड़ सरकार बनाने की ओर अग्रसर कांग्रेस को लेकर पार्टी के दिग्गज नेता अशोक गहलोत ने बड़ा बयान दिया है। गहलोत ने कहा है कि यह राहुल गांधी तय करेंगे कि राजस्थान में कौन सीएम बनेगा। डाइनामाइट न्यूज़ की एक्सक्लूसिव रिपोर्ट


नई दिल्लीः राजस्थान में सत्ताधारी पार्टी बीजेपी से चुनावी मतगणना में आगे निकलने पर सूबे में सरकार गठन की तरफ जा रही कांग्रेस में अब मुख्यमंत्री को लेकर तानातानी शुरू हो गई है। मतगणना के रुझानों के बीच प्रदेश में विधानसभा की कुल 199 सीटों में से कांग्रेस को 101 सीटें मिलती दिख रही है जबकि बीजेपी इस मतगणना में काफी पीछे छूट गई है पार्टी को 74 सीटें मिली है वहीं अन्य के खाते में 24 सीटें जा रही है।       

यह भी पढ़ेंः सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मतगणना में BJP की हो रही हार पर कसा तंज.. दिया बड़ा बयान

 

 

इससे अब कांग्रेसियों में खासा उत्साह नजर आ रहा है। ढोल-नगाड़ों के साथ कांग्रेसी कार्यकर्ता एक दूसरे को लड्डू खिलाते हुए दिख रहे हैं कार्यकर्ता उत्साहित होकर बम-पटाखे फोड़कर जश्न मना रहे हैं।          

यह भी पढ़ेंः मायावती ने जीतने वाले विधायकों को दिल्ली बुलाया.. बीजेपी को समर्थन नहीं देगी बसपा

 

अशोक गहलोत ने CM बनने को लेकर दिया बड़ा बयान

 

इसी बीच राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता अशोक गहलोत ने बड़ा बयान दिया है। राजस्थान में सीएम कौन बनेगा इस पर पूछने पर उनका कहना है कि यह पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी तय करेंगे कि प्रदेश में मुख्यमंत्री किसे चुना जाएगा। गहलोत ने कहा कि जनता ने जो प्यार दिया उसके लिए धन्यवाद। कांग्रेस पार्टी सरकार बनाने जा रही है, ये अब तय है।      

यह भी पढ़ेंः राजस्थान विधानसभा चुनाव परिणाम: रुझानों में कांग्रेस को बहुमत.. पटाखे फूटने शुरू

 

 

कांग्रेस ने राजस्थान में बिना सीएम के चेहरे के चुनाव लड़ा था। अब मुख्यमंत्री की दौड़ में शुरू से ही अशोक गहलोत और प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट दोनों में से ये कयास बढ़ गई है कि इन दोनों में किसे सीएम पद के लिये चुना जाएगा। इसे लेकर न तो अशोक गहलोत और न ही सचिन पायलट, कोई भी खुलेतौर पर बोलने को तैयार नहीं है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …