सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मतगणना में BJP की हो रही हार पर कसा तंज.. दिया बड़ा बयान

डीएन ब्यूरो

मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम विधानसभा चुनाव के रुझानों में BJP के पिछड़ने पर सपा अध्यक्ष ने ट्वीट कर तंज कसा है। डाइनामाइट न्यूज़ की एक्सक्लूसिव रिपोर्ट

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव कार्यकर्ताओं के साथ
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव कार्यकर्ताओं के साथ

नई दिल्लीः पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों और जारी मतगणना में कांग्रेस को मिल रही बढ़त और बीजेपी की हो रही हार के बीच नेताओं की भी प्रतिक्रिया आनी शुरू हो गई है। इसी बीच उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बीजेपी के कांग्रेस से पिछड़ने पर ट्वीट कर तंज कसा है।      

यह भी पढ़ेंः मायावती ने जीतने वाले विधायकों को दिल्ली बुलाया.. बीजेपी को समर्थन नहीं देगी बसपा

 

 

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट करते हुए विपक्षी एकता की ताकत का एहसास कराया है। अखिलेश ने ट्वीट कर लिखा कि जब एक और एक मिलकर बनते हैं ग्यारह.. तब बड़े-बड़ों की सत्ता हो जाती है नौ दो ग्यारह। इस ट्वीट से सपा अध्यक्ष ने न सिर्फ बीजेपी को मिल रही हार पर तंज कसा बल्कि इसके साथ ही लोकसभा चुनाव से पहले बनने वाले महागठबंधन की जोरदार वकालत की है।     

यह भी पढ़ेंः राजस्थान,मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनने के आसार

अखिलेश ने भाजपा को राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में मिल रही हार के बीच कहा कि भाजपा के खिलाफ जनाक्रोश को देखकर उनके गठबंधन के साथी एक-एक करके अलग हो रहे हैं। उनके सांसद, मंत्री चुनाव न लड़ने की घोषणा कर रहे हैं। उनके सलाहकार व सर्वोच्च बैंक के पदाधिकारी अवांछित हस्तक्षेप के कारण पद त्याग रहे हैं। ऐसा पहली बार हो रहा है कि सरकार खुद अराजकता फैला रही है।    

 

मतगणना के रुझानों में कांग्रेस की बन रही सरकार

 

ताजा रुझानों में मध्य प्रदेश में कुल 230 विधानसभा सीटों में से बीजेपी को 110, कांग्रेस को 110 और अन्य के खाते में 10 सीटें जाती दिख रही है। बात अगर राजस्थान की करें तो यहां विधानसभा की कुल 199 सीटों में से बीजेपी को 75 जबकि कांग्रेस को 101 सीटें मिलती दिख रही है यहां अन्य के खाते में 23 सीटें आ रही है।    

यह भी पढ़ेंः सचिन पायलट बोले-जनता ने दे दिया आशीर्वाद.. राजस्थान में बन रही कांग्रेस की सरकार

 

 

यह भी पढ़ेंः रुझानों पर बोले नवजोत सिंह सिद्धू- 'बुरे दिन जाने वाले हैं राहुल गांधी आने वाले हैं'

वहीं छत्तीसगढ़ में विधानसभा की कुल 90 सीटों में से बीजेपी को मात्र 20 सीटें, कांग्रेस को 64 और अन्य को 6 सीटें आती दिख रही है। इससे अब स्थिति साफ होती दिख रही है कि इन राज्यों में कांग्रेस की सरकार बनती दिख रही है। वहीं तेलंगाना में टीआरएस तो मिजोरम में एमएनएफ पार्टी की सरकार बनने जा रही है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …