राजस्थान,मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनने के आसार

डीएन ब्यूरो

राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में सत्ताधारी बीजेपी का बंटाधार होता दिख रहा है। तीनों राज्यों में जारी मतगणना के रुझानों में कांग्रेस को भारी बढ़त मिल रही है। इन राज्यों में कांग्रेस की सरकार बननी तय है। डाइनामाइट न्यूज़ की एक्सक्लूसिव रिपोर्ट

तीनों राज्यों में कांग्रेस की बनती दिख रही सरकार
तीनों राज्यों में कांग्रेस की बनती दिख रही सरकार

नई दिल्लीः पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के बाद आज जारी मतगणना के बीच राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनती दिख रही है। गौरतलब है कि इन तीनों राज्यों में बीजेपी सत्तारधारी पार्टी बनकर अबतक राज करते हुए आ रही थी। लेकिन अब आंकड़ा बदल रहा है यहां कांग्रेस-बीजेपी से जारी रुझानों में कहीं आगे दिख रही है।        

यह भी पढ़ेंः राजस्थान विधानसभा चुनाव परिणाम- रुझानों में कांग्रेस को बहुमत.. पटाखे फूटने शुरू

 

 

मध्य प्रदेश में विधानसभा की 230 सीटों में से बीजेपी को ताजा रुझानों में जहां बीजेपी को 112 सीटें मिलती दिख रही हैं तो वहीं कांग्रेस 108 सीटें जबकि अन्य के खाते में 10 सीटें जाती दिख रही है।        

यह भी पढ़ेंः मध्य प्रदेश में BJP छूटी पीछे.. कांग्रेस की बनती दिख रही सरकार

 

जीत करीब होते देख जश्न में डूबी कांग्रेस 

 

बात अगर राजस्थान की करें तो राज्य में 199 विधानसभा सीटों की हो रही गिनती के बीच बीजेपी को जहां 81 सीटें आती दिख रही है तो वहीं कांग्रेस को 93 सीटें मिल रही है। बात अगर अन्य पार्टियों की करें तो यहां अन्य के खाते में 24 सीटें आती दिख रही है।     

यह भी पढ़ेंः छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव परिणाम: कांग्रेस की सरकार बनना हुआ लगभग तय

 

 

छत्तीसगढ़ में तो कांग्रेस और बीजेपी के बीच इतना बढ़ा अंतर आ गया है कि यहां बीजेपी जारी मतगणना के रुझानों में कांग्रेस से कहीं पीछे पिछडृ़ी नजर आ रही है। राज्य की 90 विधानसभा सीटों में बीजेपी को 24 सीटें तो वहीं कांग्रेस को 57 सीटें मिल रही है। जबकि अन्य के खाते में यहां 9 सीटें आईं है।     

यह भी पढ़ेंः मिजोरम विधानसभा चुनाव परिणाम- रुझानों में 27 सीटों पर MNF आगे

 

रुझान कांग्रेस की तरफ आता देख जश्न मनाते कार्यकर्ता

 

कांग्रेसी कार्यकर्ताओं में जारी रुझानों को लेकर भारी उत्साह नजर आ रहा है। आलम यह है कि एक तरफ जहां बीजेपी के क्षेत्रीय और राष्ट्रीय कार्यालय में सन्नाटा छाया हुआ है वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस के कार्यालयों में बम-पटाखे और ढोल नगाड़े बजाए जा रहे हैं। कांग्रेसी कार्यकर्ता धूम-धड़ाका कर जश्न मना रहे हैं।  

यह भी पढ़ेंः तेलंगाना विधानसभा चुनाव: बहुमत से ज्यादा सीटों पर TRS को बढ़त, कांग्रेस पिछड़ी

 

 

इससे अब यह साफ हो रहा है कि इन तीन राज्यों में जहां अब तक बीजेपी सत्ता का स्वाद चख रही थी वह अब धड़ाम से नीचे गिरती दिख रही है। सत्तारूढ़ बीजेपी का अब इन तीन राज्यों में बंटाधार होना तय है। कांग्रेस की सरकार लगभग बनती दिख रही है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार