महराजगंज: तेंदुआ दिखने से गांव में बना दहशत का माहौल, तलाश में जुटी वन विभाग की टीम

डीएन ब्यूरो

महराजगंज के सिसवा बाजार में तेंदुए के मिलने की सूचना से गांव में दहशत का माहौल बना हुई है। ग्रामीणों की सूचना पर वन विभाग की टीम तेंदुए की तलाश में जुट गई है। पढ़ें डाइनामाइट न्यूज़ पर पूरी खबर..

गांव में मिले तेंदुए के निशान

महराजगंज: कोठीभार थानाक्षेत्र के ग्राम सिसवा खुर्द अमडीहा स्थित विद्युत उपकेंद्र परिसर में शनिवार की रात मादा तेंदुआ अपने दो शावकों के साथ दिखाई दी थी। इस बारे में सूचना मिलने के बाद से गांव में दहशत का माहौल बना हुआ है। ग्रामीणों की सूचना पर सिसवा चौकी प्रभारी और वन विभाग की टीम मौके पर पहुंच कर तेंदुए के तलाश में जुट गई है। 

यह भी पढ़ें: अब दर-दर नहीं भटकेंगे टीबी के मरीज, केजीएमयू में जांच के लिए लगाई गई हाईटेक मशीन

बताया जा रहा है कि ग्राम सभा सिसवा खुर्द के अमडीहा गांव में स्थित विद्युत उपकेंद्र पर तैनात संविदाकर्मी  ने बताया की सिसवा की विद्युत आपूर्ति शाम 7 बजे रोस्टिंग के दौरान बन्द थी। जब वह अन्दर इन्वर्टर चालू कर के उपकेंद्र से बाहर निकला तो सिर्फ 50 कदम की दूरी पर उन्हें तेदुओं दिखा। जिसे देख उसके पैरों तले जमीन खिसक गई। किसी तरह वो भाग कर कमरे में गया और इसकी सूचना अपने अधिकारियों और पुलिस को दी। 

तेंदुए के पैरों के निशान

यह भी पढ़ें :दुर्गा महोत्सव के लिए स्थापित किया जाएगा 120 फुट ऊंचा पांडाल, तीर्थस्थलों के भी होंगे दर्शन

सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे चौकी प्रभारी महेंद्र यादव और वन विभाग की टीम को तलाशी के दौरान तेंदुआ व उसके शावकों के पैरों के निशान मिली। इस संदर्भ में वन विभाग के अधिकारी सूर्यबली ने बताया कि रात में कुछ वनकर्मियों को निगरानी के लिये तैनात किया गया था। तेंदुए को ट्रैक किया जा रहा है। ग्रामीणों को सतर्क किया गया। की है वह अपने घरों से सावधानीपूर्वक निकले।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार