गोरखपुर हादसे के लिए सपा ने बनाई 6 सदस्यों की जांच कमेटी

डीएन ब्यूरो

गोरखपुर में हुए हादसे के लिए राज्य सरकार सवालों के घेरे में है। आखिरकर इस हादसे का जिम्मेदार कौन है और इसी कड़ी में समाजवादी पार्टी ने 6 सदस्यों की जांच कमेटी का गठन किया है।

प्रेस कांफ्रेंस करते पूर्व सीएम अखिलेश यादव
प्रेस कांफ्रेंस करते पूर्व सीएम अखिलेश यादव

लखनऊ: गोरखपुर में हुए हादसे का शिकार हुए मासूमों की क्या गलती थी, जिसके कारण उन्हें मौत की नींद सोनी पड़ी। अस्पताल में हुई आक्सीजन की कमी में बच्चों का क्या कुसूर था? बच्चों की मौत की असल वजह का पता लगाने के लिए राज्य सरकार से इतर समाजवादी पार्टी ने पहल की है।

यह भी पढ़ें: डाइनामाइट न्यूज़ की खबर का असर.. बीआरडी मेडिकल कालेज के प्राचार्य को किया गया निलंबित

पार्टी ने सपा के नेता रामगोविन्द चौधरी के नेतृत्व में 6 सदस्यों की जांच कमेटी तैयार की है। यह दल जांच के लिए गोरखपुर रवाना हो गया है और घटना की जांच के बाद सामने आए निष्कर्ष को 13 अगस्त तक राष्ट्रीय अध्यक्ष को जांच रिपोर्ट प्रस्तुत करेगा। 6 सदस्यीय जांच दल में ब्रह्माशंकर त्रिपाठी पूर्वमंत्री, संतोष यादव ‘सनी‘, एम.एल.सी. राधेश्याम सिंह पूर्व राज्यमंत्री, प्रहलाद यादव जिलाध्यक्ष एवं जियाउल इस्लाम महानगर अध्यक्ष समाजवादी पार्टी गोरखपुर हैं।

यह भी पढ़ें: गैस सप्लाई की कमी के कारण नहीं हुई बच्चों की मौत: स्वास्थ्य मंत्री

गौरतलब है कि 11 अगस्त को सबसे पहले डाइनामाइट न्यूज़ ने इस खबर को ब्रेक किया था कि गोरखपुर मेडिकल कालेज में आक्सीजन की सप्लाई ठप होने से 30 बच्चों की मौत हो गयी।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार