कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बोले- आज BJP को हराया..2019 में भी हरायेंगे

डीएन ब्यूरो

पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के आए मतगणना के बाद मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को मिली जीत को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस जीत को पार्टी कार्यकर्ताओं की मेहनत और जनता के समर्थन का फल बताया है। डाइनामाइट न्यूज़ की एक्सक्लूसिव रिपोर्ट

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान राहुल गांधी
प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान राहुल गांधी

नई दिल्लीः 5 राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के मतगणना के नतीजों के बाद कांग्रेस की तीन राज्यों में सरकार बनती दिख रही है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जीत का श्रेय पार्टी के कार्यकर्ताओं को दिया है।     

 

 

 कांग्रेस अध्यक्ष ने पार्टी कार्यकर्ताओं को बब्बर शेर कहकर संबोधित किया। राहुल ने कहा कि जनता की उम्मीदों पर बीजेपी खरी नहीं उतरी इसका का नतीजा रहा कि वो पार्टी जो राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में जीत के दावे कर हुंकार भर रही थी वह पूरी तरह से पस्त हो चुकी है।     

यह भी पढ़ेंः विधानसभा चुनाव परिणाम- मोदी राज में कांग्रेस ने पहली बार भाजपा से छीनी 'सत्ता'   

 

कांग्रेस की प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोलते राहुल गांधी

 

उन्होंने कहा कि अब इन प्रदेशों में सरकार बनने के साथ ही किसानों का कर्ज माफ कर दिया जाएगा। इस मौके पर राहुल ने राफेल के मुद्दे को भी उठाया। उन्होंने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि मोदी के पास बहुत बड़ा मौका था जो उन्होंने गंवा दिया है। आज बीजेपी को हराया है अब 2019 में भी कांग्रेस हरायेगी। मोदी की वायदाखिलाफी से जनता त्रस्त हो गई थी यह उसी का नतीजा है कि जनता ने कांग्रेस पर भरोसा किया और तीन राज्यों में कांग्रेस की सरकार बन रही है।   

यह भी पढ़ेंः तेलंगाना में TRS पूर्ण बहुमत से कहीं आगे.. BJP की निकली हवा, चंद्रशेखर राव बनाएंगे सरकार

     

 

बता दें कि मध्य प्रदेश में विधानसभा की 230 सीटों में से भाजपा को 109 सीटें, कांग्रेस को 113 और अन्य को 8 सीटें मिली है। वहीं छत्तीसगढ़ में 90 विधानसभा सीटों में से बीजेपी को 15 तो वहीं कांग्रेस को 67 सीटें मिली है यहां अन्य के खाते में 8 सीटें गई है।        

यह भी पढ़ेंः राजस्थान में कांग्रेस को मिल रही जीत पर बोले अशोक गहलोत- राहुल करेंगे तय.. कौन बनेगा CM

 

 

राजस्थान में विधानसभा की 199 सीटों में से बीजेपी को सिर्फ 73 सीटें मिली है जबकि कांग्रेस को 101 और अन्य को 25 सीटें मिली है। बात अगर तेलंगाना की करें तो यहां विधानसभा की 119 सीटों में कांग्रेस को 19 सीटें, टीआरएस को 88 सीटें और बीजेपी को 1 तो वहीं अन्य के खाते में 8 सीटें गई है।         

यह भी पढ़ेंः मायावती ने जीतने वाले विधायकों को दिल्ली बुलाया.. बीजेपी को समर्थन नहीं देगी बसपा

 

 

वहीं पूर्वोत्तर के राज्य मिजोरम में विधानसभा की 40 सीटों में से कांग्रेस को सिर्फ 5 सीटें एमएनएफ को 26, बीजेपी को 1 सीट और अन्य को 8 सीटें मिली है।  

 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

#DNPoll क्या आपको लगता है जनता के असली मुद्दों को लेकर मोदी और राहुल के बीच आमने-सामने की डिबेट होनी चाहिये?

हां
80.95%
नहीं
19.05%