दुर्दांत डकैत ददुआ पर बनेगी फिल्म, एनकाउंटर स्पेशलिस्ट अमिताभ यश का रोल निभायेंगे शाहरुख खान

डीएन ब्यूरो

एक समय चंबल घाटी में दुर्दांत डकैत ददुआ का आतंक सिर चढ़कर बोलता था। तब परेशान सरकार ने यूपी कैडर के तेज-तर्रार आईपीएस आफिसर अमिताभ यश को चंबल को शांत करने का जिम्मा सौंपा। कैसे जांबाज एनकाउंटर स्पेशलिस्ट अमिताभ यश ने ददुआ को मार गिराया। इसी पर फिल्म निर्देशक तिग्मांशु धूलिया एक फिल्म बनाने जा रहे हैं। इस फिल्म में सुपरकॉप अमिताभ यश का रोल जाने-माने अभिनेता शाहरुख खान निभायेंगे। डाइनामाइट न्‍यूज़ विशेष..

बांये अमिताभ, दायें शाहरुख व बीच में ददुआ
बांये अमिताभ, दायें शाहरुख व बीच में ददुआ

मुंबई: यूपी-एमपी समेत कई राज्यों में दहशत का पर्याय रहे डाकू शिव कुमार पटेल उर्फ ददुआ को उसके अंजाम तक पहुंचाने वाले निडर सुपरकॉप और वर्तमान में यूपी एसटीएफ के आईजी अमिताभ यश पर एक फिल्‍म बनने जा रही है। फिल्‍म में 'यश' का किरदार शाहरुख खान निभाएंगे। इस फिल्‍म के निर्देशक तिग्‍मांशु धूलिया हैं। 

यह भी पढ़ें: देखिये, सुपर कॉप ही नहीं बेहतर टीम लीडर भी हैं IPS अमिताभ यश

'यश' के रोल में शाहरुख पहली बार निभाएंगे वर्दी वाले पुलिस ऑफिसर का किरदार

शाहरुख खान ने इससे पहले आईबी ऑफिसर और सेना के जवान का रोल निभाया है लेकिन सलमान खान और आमिर खान की तरह कोई ठेठ पुलिस वाले का रोल नहीं निभाया है। हालांकि इससे पहले वह वन टू का फोर में सादी वर्दी में पुलिस वाले का किरदार निभा चुके हैं। इस फिल्‍म के लिए हां करते हैं तो वह अपराधियों के दिल में खौफ पैदा करने वाले एसटीएफ के एक दिलेर ऑफिसर अमिताभ यश का किरदार निभाते नजर आएंगे।

यह भी पढ़ें: यूपी STF ने किया UPPCL परीक्षा में धांधली का पर्दाफाश, सरकार ने रद्द की परीक्षा

जानें कौन हैं बेहतरीन टीम लीडर IPS अमिताभ यश

वर्तमान में यूपी एसटीएफ के आईजी अमिताभ यश 1996 बैच के यूपी कैडर के भारतीय पुलिस सेवा (IPS) के अधिकारी है। उनका जन्म 11 अप्रैल 1971 को पटना में हुआ। वह कई महत्वपूर्ण पदों और कई जगहों पर काम कर चुके है। अमिताभ के पिता भी बिहार कैडर के आईपीएस आफिसर रह चुके हैं। अमिताभ के बारे में कहा जाता है कि वे विषम परिस्थितियों में भी अपनी टीम का मनोबल नहीं गिरने देते हैं और अपने ऑपरेशन को अंजाम तक पहुंचाते हैं।

 

इरफान खान फिर बनेंगे डाकू

खबर है कि इस प्रस्तावित फिल्म में ददुआ का रोल इरफान खान निभायेंगे। इरफान को खास तरह के अभिनय के लिए जाना जाता है। निर्देशक तिग्‍मांशु धूलिया के साथ वह पहले भी कई फिल्‍मों में काम कर चुके है। पान सिंह तोमर में इरफान खान ने इससे पहले डाकू का रोल किया था। 

यह भी पढ़ें: राइज़िंग डे पर DGP ने सराही UP STF की कार्यप्रणाली, STF चीफ अमिताभ यश बोले- सभी का शुक्रिया

अमिताभ यश की चंबल में पोस्टिंग से शुरू होगी कहानी

फिल्‍म की कहानी की शुरुआत यूपी के उरई जिले से होगी। जहां तेज तर्रार ऑफिसर अमिताभ यश की पोस्टिंग की गई है। फिल्‍म में उनके साथ एक और वरिष्ठ पुलिस अधिकारी दलजीत चौधरी का मुख्‍य किरदार होगा। बता दें कि फिल्‍म का टाइटल भी अमिताभ यश के सरनेम पर आ‍धारित 'यश' रखने की योजना है। फिल्म के बारे में आधिकारिक ऐलान होना अभी बाकी है। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार