लखनऊ: राइज़िंग डे पर DGP ने सराही UP STF की कार्यप्रणाली, STF चीफ अमिताभ यश बोले- सभी का शुक्रिया

डीएन संवाददाता

उत्तर प्रदेश स्पेशल टास्क फोर्स के 20वें स्थापना दिवस पर यूपी एसटीएफ के चीफ अमिताभ यश ने जहां अपनी पूरी टीम समेत यूपी पुलिस को शुभकामनाएं और सीएम योगी को धन्यवाद दिया वहीं डीजीपी ओपी सिंह ने एसटीएफ द्वारा किए गए महत्वपूर्ण खुलासों के साथ एसटीएफ की कार्य प्रणाली की जमकर तारीफ की।


लखनऊ: आज उत्तर प्रदेश स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) के 20वें स्थापना दिवस पर राज्य के डीजीपी ओपी सिंह ने एसटीएफ के आईजी अमिताभ यश और उनकी टीम की जमकर तारीफ की। डीजीपी ने एसटीएफ के चीफ अमिताभ यश की अगुवाई में उनकी टीम द्वारा किये जा रहे महत्वपूर्ण खुलासों की भी जमकर सराहना की और एसटीएफ की कार्यप्रणाली की तारीफ करते हुए भविष्य के लिये शुभकामनाएं भी दीं।

इस मौके पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अमिताभ यश ने अपनी पूरी टीम समेत युपी पुलिस को बधाई दी। उन्होंने राज्य के मुख्यमंत्री से योगी आदित्यनाथ को एसटीएफ के लिये अपने भरपूर सहयोग के लिये भी धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने कभी भी एसटीएफ को साधन, संसाधन और मैनपॉवर की कमी नहीं होने दी। उन्होंने कहा कि चुनौतियों बनी रहेंगी लेकिन उनसे सही तरीके से निपटा भी जायेगा।

गौरतलब है की 4 मई 1998 को उत्तर प्रदेश सरकार के शासनादेश पर माफिया व अपराधियों के खिलाफ प्रभावी कार्यवाही हेतु एसटीएफ का गठन किया गया। शुरू में एसटीएफ में केवल 108 पद स्वीकृत किए गए। वहीं यूपी के वाराणसी, गोरखपुर, इलाहाबाद, कानपुर, मेरठ, आगरा में एसटीएफ की 6 यूनिटों का गठन किया गया है।

एसटीएफ के मौजूदा चीफ अमिताभ यश को एक सुपर कॉप माना जाता है, वे अब तक यूपी में कई दुर्दांत डकैतों, अपराधियों और माफियाओं के खिलाफ कई सफल ऑपरेशनों को अंजाम दे चुके हैं। दुर्दांत डकैतों को मारने के कारण अमिताभ को एनकांउटर स्पेशलिस्ट भी माना जाता है। हाल के दिनों में अमिताभ की अगुवाई में उनकी टीम ने कई महत्वपूर्ण आपराधिक वारदातों का खुलासा किया है। 
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार