यूपी STF ने किया UPPCL परीक्षा में धांधली का पर्दाफाश, सरकार ने रद्द की परीक्षा

डीएन ब्यूरो

यूपी एसटीएफ के चीफ अमिताश यश के निर्देश पर उनकी टीम ने यूपीपीसीएल परीक्षा में धांधली का पर्दाफाश किया है, जिसके बाद यूपी सरकार ने यूपी पावर कॉरपोरेशन की यह ऑनलाइन परीक्षा रद्द कर दी। पूरी खबर..

 फाइल फोटो
फाइल फोटो

लखनऊ: यूपी एसटीएफ के चीफ अमिताभ यश के निर्देश पर उनकी टीम ने यूपीपीसीएल की ऑनलाइन परीक्षा में धांधली का पर्दाफाश किया है, जिसके बाद यूपी सरकार ने यूपी पावर कॉरपोरेशन (यूपीपीसीएल) की यह ऑनलाइन परीक्षा रद्द कर दी है। 

इस मामले में साथ ही दो अफसरों को निलंबित कर दिया गया है, जिसमें विद्युत सेवा आयोग के अध्यक्ष एके सक्सेना और सचिव जीसी द्विवेदी शामिल है। इसके साथ ही यूपी सरकार ने परीक्षा कराने वाली संस्था ऐपटेक को ब्लैक लिस्ट भी कर दिया है।

इस परीक्षा में पेपर लीक होने और बड़े पैमाने पर धांधली की शिकायत मिली थी। शिकायत के बाद यूपी स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने 28 मार्च को परीक्षा में धांधली व पेपर लीक का खुलासा करते हुए 12 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था। गिरफ्तार आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि उन लोगों ने ऐमी एडमिन सॉफ्टवेयर की मदद से ऐपटेक के सिक्योरिटी सिस्टम को हैक किया और पेपर लीक किया। 

परीक्षा पेपर लीक में दोषी पाये जाने वाले आरोपी को कड़ी से कड़ी सजा देने का ऐलान योगी सरकार ने किया है। बता दें कि यूपीपीसीएल में अभियंता, अवर अभियंता समेत कई पदों पर 28 मार्च को ऑनलाइन परीक्षा हुई थी। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार