जन्मदिन विशेष: देखिये, सुपर कॉप ही नहीं बेहतर टीम लीडर भी हैं IPS अमिताभ यश

डीएन ब्यूरो

देश में एनकाउंटर स्पेशलिस्ट की पहचान बना चुके जाबांज पुलिस अफसर IPS अमिताभ यश का आज यानि 11 अप्रैल को जन्मदिन है। इस खास मौके पर डाइनामाइट न्यूज़ उनके एक बेबाक इंटरव्यू को आपसे साझा करने जा रहा है। देखें पूरा इंटरव्यू..


लखनऊ: देश में कई दुर्दांत डकैतों को ठिकाने लगाकर एनकाउंटर स्पेशलिस्ट के रूप में पहचाने जाने वाले सुपर कॉप IPS अमिताभ यश का आज यानि 11 अप्रैल को जन्मदिन है। इस मौके पर डाइनामाइट न्यूज़ उनके एक पुराने इंटरव्यू को आपसे साझा कर रहा है। IPS अमिताभ यश का यह बेबाक इंटरव्यू डाइनामाइट न्यूज़ के एडिटर-इन-चीफ मनोज टिबड़ेवाल आकाश द्वारा ‘एक मुलाक़ात’ कार्यक्रम में लिया गया।

अमिताभ यश 1996 बैच के यूपी कैडर के भारतीय पुलिस सेवा (IPS) के अधिकारी है। अमिताभ का जन्म 11 अप्रैल 1971 को पटना में हुआ। अमिताभ पुलिस महकमे में कई महत्वपूर्ण पदों और कई जगहों पर काम कर चुके है। वर्तमान समय में अमिताभ यूपी एसटीएफ के चीफ हैं। उनके निर्देशन में यूपी एसटीएफ ने हाल के दिनों में कई तरह के बड़े आपराधिक मामलों का भंडाफोड़ किया, जिसमें पिछले दिनो एसएससी परीक्षा पेपर लीक का मामला भी शामिल है। 

अमिताभ यश को अपराधियों से खास तरीके से निपटने के लिये भी जाना जाता है। उनका मानना है कि समाज में जिस तरह से नित-नये अपराध सामने आ रहे है, उसके लिये पुलिस अधिकारी को उतना ही अधिक एडवांस व हाईटेक होने की जरूरत है। इसके लिये पुलिस का मनोबल बढ़ाया जाना चाहिये, साथ ही उसे और ज्यादा प्रोफेशनल बनाया जाना चाहिये। अपराध से लड़ने की पुलिस की जितनी अधिक क्षमता विकसित की जायेगी समाज उतना ही अधिक अपराध मुक्त होगा।

अमिताभ यश का मानना है एक लीडर का काम विषम परिस्थितियों में भी अपनी टीम का मनोबल बनाये रखना होता है। इसी बात को वह खुद भी फॉलो करते है और अपनी टीम का हर हाल में ध्यान रखते है, जिसके नतीजे एक सुखद परिणाम के रूप में सामने आते है। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार