जानिए देश के 5 टॉप आर्ट्स कॉलेज के बारे में...

डीएन संवाददाता

12वीं की बोर्ड परीक्षाओं के सभी राज्यों के रिजल्ट घोषित किए जा रहे हैं। रिजल्ट जानने के बाद सारे बच्चे कॉलेज में अपनीे एडमिशन को लेकर कन्फ्यूज रहते हैं। इस रिपोर्ट में हम आपको देश के टॉप आर्ट्स कॉलेज के बारे में बता रहे हैं।

स्रोत इंटरनेट
स्रोत इंटरनेट

नई दिल्ली: बोर्ड रिजल्ट के बाद छात्रों की सबसे बड़ी समस्या यह होती है कि वो किस कॉलेज में अपना दाखिला लें। इस बात को लेकर बच्चें काफी कन्फ्यूज रहते हैं। इस रिपोर्ट में हम आपको देश के 5 टॉप आर्ट्स कॉलेज के बारे में बताने जा रहे हैं। जिसमें एडमिशन लेकर आप अपना करियर बेहतर बना सकते हैं।

देश की राजधानी दिल्ली में स्थित लेडी श्री राम कॉलेज को देश के टॉप आर्ट्स कॉलेज में शामिल किया जाता है। इसके बाद हम हम बात करते हैं तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में स्थित लोयोला कॉलेज की जिसकी गिनती टॉप आर्ट्स कॉलेज में की जाती है।

यह भी पढ़ें: NCERT के सिलेबस में होगा बड़ा बदलाव

साथ ही आपको बता दें कि दिल्ली विश्वविद्यालय के नॉर्थ कैंपस में स्थित सेंट स्टीफेंस कॉलेज डीयू के सबसे फेमस कॉलेजों में से एक है। तो वही जेवियर्स एजुकेशन सोसाईटी द्वारा संचालित सेंट जेवियर्स कॉलेज मुंबई एक ऑटोनोमस कॉलेज है। जो सबसे अच्छा आर्ट्स कॉलेज  माना जाता है। इतना ही नहीं मिरांडा हाउस दिल्ली कॉलेज की गिनती भी टॉप आर्ट्स कॉलेजों में की जाती हैं।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार