T-20 Cricket: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज पर कब्जा जमाने के लिए उतरेगी भारतीय टीम

डीएन ब्यूरो

भारतीय क्रिकेट टीम रविवार को अपने विजय अभियान को बरकरार रखते हुये दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एम चिन्नस्वामी स्टेडियम में खेलेगी। जहां टीम तीसरे और अंतिम टी-20 मैच में जीत के साथ सीरीज़ कब्ज़ाने के इरादे से उतरेगी। कप्तान कोहली की भी यहीं कोशिश रहेगी की मैदान में खेल के अनुभव का फायदा उठाते हुए टीम को जीत दिलाई जाए। पढ़ें डाइनामाइट न्यूज़ पर पूरी खबर..

भारतीय क्रिकेट टीम

 बेंगलुरू: साउथ अफ्रीका के खिलाफ मोहाली में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में टीम इंडिया ने सात विकेट से जीत दर्ज कर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की अजेय बढ़त बना ली। धर्मशाला टी-20 मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था। भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रविवार को तीन मैचों की टी-20 सीरीज का आखिरी मैच बेंगलुरु में खेलेगी।

यह भी पढ़ें: पांचाल का शतक, भारत ए ने 1-0 से जीती सीरीज़ 

कप्तान विराट कोहली की भी कोशिश रहेगी कि वह अपने इंडियन प्रीमियर लीग की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के घरेलू मैदान पर अनुभव का फायदा उठाते हुये मेहमान टीम के खिलाफ जीत से तीन मैचों की सीरीज़ को 2-0 से अपने नाम कर लें। विराट की अगुवाई में भारत ने इससे पहले वेस्टइंडीज़ में 3-0 से टी-20 सीरीज़ जीती थी। धर्मशाला में पहला मैच बारिश से रद्द रहने के बाद भारत ने दूसरा मैच मोहाली में सात विकेट से जीता था और अब तीसरा मैच उसके लिये अहम हो गया है, वहीं दक्षिण अफ्रीकी टीम का मानना है कि भारतीय टीम चुनौतीपूर्ण है लेकिन उसे हराया जा सकता है और अगले मैच को जीत वह सीरीज़ बराबरी पर पहुंचा सकते हैं। ऐसे में मेज़बान टीम को इस बार अधिक मेहनत करनी होगी।

यह भी पढ़ें: बजरंग और रवि ने जीता कांस्य, सुशील क्वालिफिकेशन में हारे 

मोहाली में भारतीय टीम के अनुभवी खिलाड़ियों शिखर धवन(40 रन) और कप्तान विराट (नाबाद 72 रन) की पारियों से टीम ने जीत सुनिश्चित की थी। ओपनर रोहित शर्मा के 12 रन पर सस्ते में आउट होने के बाद दिल्ली के इन दोनों बल्लेबाज़ों ने टीम को संभाला। लेकिन विकेटकीपर बल्लेबाज़ ऋषभ पंत अहम समय चार रन बनाकर आउट हो गये। सीरीज़ शुरू होने से पहले भी कोच रवि शास्त्री पंत के शॉट्स चयन पर सवाल उठा चुके हैं। ऐसे में यह देखना होगा कि पंत अगले महत्वपूर्ण मैच में कप्तान का भरोसा जीत पाते हैं या प्रबंधन उन्हें बाहर बैठाता है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार