राजस्थान विधानसभा चुनावः BJP में बगावत के स्वर, अब इस विधायक ने पार्टी को मुश्किलों में डाला

डीएन ब्यूरो

राजस्थान में आगामी सात दिसंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव से ठीक पहले BJP के लिये मुश्किलें खड़ी हो गई है। चुनाव लड़ने के लिये टिकट नहीं मिलने से नाजार पार्टी के कार्यकर्ताओं में काफी गुस्सा नजर आ रहा है। डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट में पढ़ें अब किस नेता ने BJP को डाला मुश्किल में

बीजेपी के लिये खड़ी हुई मुश्किलें
बीजेपी के लिये खड़ी हुई मुश्किलें

जयपुरः राजस्थान में विधानसभा चुनाव से पहले BJP के लिये कुछ भी ठीक होता हुआ नहीं दिख रहा है। भाजपा की ओर से टिकट नहीं मिलने से नाराज नागौर विधायक हबीबुर्रहमान ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। इस्तीफे के साथ ही हबीबुर्रहमान ने दावा किया है कि वे नागौर से ही विधानसभा चुनाव लड़कर दिखायेंगे। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार हबीबुर्रहमान समर्थकों के साथ दिल्ली में डेरा डालते हुए नजर आ रहे हैं। कहा जा रहा है कि वे दिल्ली में कांग्रेस के बड़े नेताओं से लगातार संपर्क साधे हुये हैं।     

यह भी पढ़ेंः छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनावः BSP- जोगी और CPI महागठबंधन को गहरा झटका    

 

 

हबीबुर्रहमान ने BJP से दिया इस्तीफा

 

यह भी पढ़ेंः आस्था का महापर्व छठः डूबते सूर्य को अर्घ्य आज.. जानिये इसका वैज्ञानिक महत्व 

बता दें कि हबीबुर्रहमान पूर्व मंत्री रह चुके हैं और वर्तमान में वे नागौर से विधायक भी है। उन्होंने विधानसभा चुनाव के लिये पार्टी की तरफ से टिकट नहीं मिलने के कारण अपना इस्तीफा भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन लाल सैनी को भेज दिया हैं।  इससे पहले सोमवार को जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी एवं भूजल मंत्री सुरेंद्र गोयल ने भी भाजपा की जारी पहली सूची में टिकट नहीं मिलने पर पार्टी से इस्तीफा दे दिया और निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान किया था।

भाजपा की मुसीबत यहीं कम नहीं हुई बल्कि इसके अलावा अजमेर जिले में किशनगढ़ विधानसभा से विधायक भागीरथ चौधरी को टिकट नहीं मिलने पर कार्यकर्ताओं ने जयपुर में हंगामा खड़ा कर दिया। हालांकि अभी इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि हबीबुर्रहमान कांग्रेस के टिकट से चुनाव लड़ेंगे। इससे पहले वे दो बड़े जाट नेताओं से भी संपर्क में रहे और उन्हें साथ चलने की बात कहते रहे। लेकिन एन मौके पर कार्यक्रम में अचानक से नाटकीय बदलाव आ गया और वे अकेले दिल्ली के लिये रवाना हो गये।       

यह भी पढ़ेंः खौफनाकः घर से गायब बच्ची का मिला शव.. चेहरे को तेजाब से झुलसाया, रेप कर हत्या की आशंका  

 

राजस्थान विधानसभा चुनाव 

 

हबीबुर्रहमान 5 बार विधाय रह चुके हैं। वह तीन बार कांग्रेस से और दो बार भाजपा की टिकट से चुनाव जीतकर विधानसभा पहुंचे थे। यहीं नहीं कांग्रेस सरकार में उन्हें एक बार मंत्री भी बनाया गया था। अब इस तरह से उनके बीजेपी से इस्तीफा देने के बाद पार्टी के लिये एक बार फिर मुश्किलें खड़ी हो गई है। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार