पीएम मोदी ने BJP की महिला सांसदों से मुलाकात कर कुपोषण दूर करने पर मांगे सुझाव

डीएन ब्यूरो

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज अपने आवास पर भाजपा की महिला सांसदों के साथ शुक्रवार को सुबह नाश्ते पर मुलाकात की। उन्हें नई जिम्मेदारियां लेने तथा अपने क्षेत्र में कुपोषण की समस्या सहित नए क्षेत्रों में काम करने का सुझाव दिया। डाइनामाइट न्‍यूज पर पढ़ें पूरी खबर..

बायें स्‍मृति ईरानी और दांये पीएम नरेंद्र मोदी
बायें स्‍मृति ईरानी और दांये पीएम नरेंद्र मोदी

नई दिल्‍ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने आवास पर भाजपा की महिला सांसदों के साथ शुक्रवार को सुबह नाश्ते पर मुलाकात की। उन्हें नई जिम्मेदारियां लेने तथा अपने क्षेत्र में कुपोषण की समस्या सहित नए क्षेत्रों में काम करने का सुझाव दिया।

यह भी पढ़ें: नाबार्ड के कार्यक्रम में कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने किसानों के लिए किया बड़ा ऐलान

प्रधानमंत्री मोदी ने पार्टी की महिला सांसदों से अपना परिचय देने को कहा। उन्होंने कहा कि सबको एक-दूसरे के बारे में पता होना चाहिए। बैठक में शामिल एक सांसद ने बताया कि प्रधानमंत्री ने उनसे कहा कि राजनीति सिर्फ अपने बारे में नहीं, बल्कि दूसरों के लिए होती है। बच्चों के कुपोषण का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि महिला सांसद ऐसे क्षेत्रों में बच्चों को पौष्टिक भोजन देने की दिशा में काम कर सकती हैं जहां कुपोषण की समस्या है।

यह भी पढ़ें: लालू को कोर्ट से बड़ी राहत, जेल से बाहर आने में लगेगा वक्‍त

उन्होंने गुजरात में हुए एक प्रयोग का जिक्र किया जब एक स्वस्थ और हष्ट-पुष्ट बच्चे की तस्वीर माताओं को अपने मोबाइल पर डालने को कहा जाता था जिसे देख कर अन्य महिलाओं को अपने बच्चे को भी तंदुरुस्त रखने की प्रेरणा मिलती हो।

यह भी पढ़ें: भारत से नेपाल भाग रहे विदेशी को इमीग्रेशन विभाग ने पकड़ा

प्रधानमंत्री से मुलाकात के कार्यक्रम में पार्टी के सांसदों को सात समूहों में बांटा गया है और यह पांचवें समूह के साथ उनकी बैठक थी। नवनिर्वाचित 17वीं लोकसभा में कुल 78 महिला सांसद हैं। स्वतंत्रता के बाद लोकसभा में महिला सांसदों की यह सर्वाधिक संख्या है। इनमें से 41 महिला सांसद भाजपा से हैं।

एक महिला सांसद ने बताया कि यह अनौपचारिक मुलाकात थी और इस दौरान उन्होंने (प्रधानमंत्री ने) हमसे बात की। इस मुलाकात के दौरान गृह मंत्री एवं भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी भी मौजूद थे।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार