महराजगंज: नहीं थम रहा वायरल फीवर का कहर, लगातार बढ़ती जा रही मरीजों की संख्या

डीएन ब्यूरो

बदलते मौसम और गंदगी फैलने से जिले में वायरल फीवर और इंफेक्शन से लोग बीमार पड़ रहे हैं। लोगों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। पहले जहां मरीजों की संख्या 100 से 150 तक हुआ करती थी अब वहीं संख्या बढ़कर 200 के भी पार हो गई है। पढ़ें डाइनामाइट न्यूज़ पर पूरी खबर..


महराजगंज: फरेंदा थाना क्षेत्र में इन दिनों बदलते मौसम और फैलती गंदगी के कारण लोगों में कई तरह की बीमारियां हो रही है। लगातार बीमार लोगों की संख्या बढ़ती ही जा रही है। पहले जहां लोगों की संख्या 150 तक हुआ करती थी, अब ये संख्या बढ़कर 200 से ज्यादा हो गई है।

यह भी पढ़ें: राष्ट्रपति के सचिव संजय कोठारी ने कहा- आईएएस की परीक्षा में विषयों का सही चयन बेहद जरुरी

इस बारे में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बनकटी के अधीक्षक डा. हीरा लाल ने बताया कि सबसे अधिक मरीज इंफेक्शन रोग खुजली, फंगल इंफेक्शन के हैं। इसके बाद दूसरे नंबर पर वायरल फीवर से ग्रसित मरीज हैं। उन्होंने बताया कि मौसम में आए बदलाव से सर्दी, जुखाम, बुखार, वायरल के मरीज बढ़े हैं। संक्रामक रोगों के मरीजों की संख्या में वृद्धि दिनों दिन हो रही है। जिसका मुख्य कारण गंदगी है।

अस्पताल में बढ़ती मरीजों की भीड़

साथ ही उन्होंने कहा गंदे पानी का सेवन करने और साफ सफाई न रखने के कारण संक्रामक रोग बढ़ रहा है। उन्होंने मरीजों को सलाह दी कि वह अपने आसपास साफ सफाई रखें और परिवार में एक दूसरे के कपड़े का इस्तेमाल न करें।













संबंधित समाचार