महराजगंज: बिना कनेक्शन के बिजली विभाग ने भेजा हजारों रूपए का बिल, डीएम ने जांच के दिये आदेश

डीएन ब्यूरो

महराजगंज में बिजली विभाग की एक बड़ी गलती सामने आई है, यहां बिना कनेक्शन के ही हजारों रूपए का बिजली बिल भेजा गया है। जानिए पूरा मामला डाइनामाइट न्यूज़ पर

डीएम सत्येंद्र कुमार झा
डीएम सत्येंद्र कुमार झा


महराजगंज: उत्तर प्रदेश के महराजगंज में बिजली विभाग की एक बड़ी गलती सामने आई है। यहां एक गरीब लाचार के घर पर बिना बिजली कनेक्शन के बिजली विभाग ने 36000 रूपए का बिल भेज दिया है। यह पूरा मामला जनपद के भुवनी गांव के चुवनी टोला का है। हालांकि जैसे ही इस मामले की जानकारी जिले के डीएम को हुई उन्होंने बिजली विभाग के सुप्रीटेंडन इंजीनियर को जमकर फटकार लगाई और साथ ही तत्काल इस मामले की जांच का आदेश दिया। 

जानकारी के अनुसार भुवनी गांव के चुवनी टोला के रहने वाले अर्जुन के घर बिजली विभाग की तरफ से बिना कनेक्शन के 36000 रूपए का बिल भेजा गया है। जिसके बाद अर्जुन ने विद्युत विभाग में इस बात की शिकायत की। जिसके बाद मामला जिलाधिकारी सत्येन्द्र कुमार झा के पास गया। जब जिलाधिकारी इस मामले की जानकारी हुई, तो उन्होंने बिजली विभाग के सुप्रीटेंडन इंजीनियर तत्काल इस मामले की जांच करने का आदेश दिया।

जिलाधिकारी के निर्देश पर विद्युत विभाग की टीम द्वारा शिकायत के संदर्भ में स्थानीय निरीक्षण से पूछताछ की गयी। जांच में पाया गया कि अर्जुन ने साल 2016 में आयोजित स्थानीय कैम्प में विद्युत संयोजन हेतु आवेदन किया था। लेकिन स्थानीय विवाद के कारण उन्हें कनेक्शन नहीं मिल सका और आवश्यक पत्रावली के आभाव में विच्छेदन की कार्यवाही भी नहीं हो सकी। जांच के बाद अर्जुन की शिकायत सही पाई गई। अब शिकायतकर्ता को बिना किसी अतिरिक्त भुगतान के बिजली कनेक्शन को स्थायी रूप से डिसकेन्ट कर दिया गया है। 










संबंधित समाचार