Sports: मुंबई एयरपोर्ट पर जब्त हुईं क्रिकेटर क्रुणाल पांड्या की करोड़ों की ये चीजें, जानें क्या है पूरा मामला

डीएन ब्यूरो

राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) ने मुंबई इंडियंस के ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या से मुंबई हवाई अड्डे पर उनकी कोरोड़ों की चीज जब्त कर गई है। वो इंडियन प्रीमियर लीग में हिस्सा लेकर दुबई से मुंबई लौट रहे थे। डाइनामाइट न्यूज़ पर जानिए पूरा मामला

क्रुणाल पांड्या (फाइल फोटो)
क्रुणाल पांड्या (फाइल फोटो)

मुंबई: भारतीय क्रिकेटर क्रुणाल पंड्या को डायरेक्टरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलीजेंस (DRI) के अधिकारियों ने गुरुवार को मुंबई एयरपोर्ट पर रोक लिया। अघोषित कीमती सामान ले जाने के शक में क्रुणाल पंड्या की जांच की गई।

हीरे जड़ित दो घड़ियां हुई जब्त
क्रुणाल पांड्या के पास से कथित तौर पर हीरे जड़ित दो घड़ियां ऑडेमर्स पिगेट मॉडल और दो रोलेक्स मॉडल थीं। उन्होंने इन घड़ियों के लिए कस्टम ड्यूटी (सीमा-शुल्क) नहीं अदा किया था। इन घड़ियों का कुल मूल्य लगभग एक करोड़ रुपए है। पंड्या से करीब तीन घंटे तक पूछताछ की गई। क्रुणाल के पास घड़ियां जब्त करने के बाद उन्हें छोड़ दिया गया।

मुंबई के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर रोका गया था
बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में पांचवी बार खिताब जीतने वाली टीम मुंबई इंडियंस केआलराउंडर क्रुणाल पांड्या को अवैध सोना ले जाने के शक में मुंबई के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पूछताछ के लिए रोका गया था। जानकारी के मुताबिक पांड्या के पास से तय मात्रा से अधिक सोना बरामद हुआ है। नियमों के अनुसार एक वर्ष से अधिक समय तक विदेश में रहने वाले व्यक्ति 50 हजार रुपए तक का सोना भारत में ड्यूटी फ्री लेकर आ सकते हैं। ड्यूटी फ्री की शर्तें सिर्फ सोने के आभूषणों पर लागू हैं। सोने के सिक्कों और बिस्किट्स पर ड्यूटी देना पड़ता है।








संबंधित समाचार