Good News: अगर दिवाली-छठ पर जाना चाहते हैं घर तो आपके लिए है खुशखबरी, इन रूटों पर चलेंगी स्पेशल ट्रेने

डीएन ब्यूरो

छठ और दीपावली के समय बिहार और यूपी की ट्रनों में यात्रियों की भीड़ बढ़ने के कारण लोगों को अक्सर परेशानी होती है। इसी को ध्यान में रखते हुए रेलवे ने कई स्पेशल ट्रेनें चलाने का ऐलान किया है। जिससे अब छठ और दिवाली में घर जाने वाले लोगों को काफी आसानी होगी। पढ़ें डाइनामाइट न्यूज़ पर पूरी खबर..

छठ और दिवाली के लिए स्पेशल ट्रेन
छठ और दिवाली के लिए स्पेशल ट्रेन

पटना: अगर आप भी छठ और दिवाली के समय अपने घर जाने की प्लानिंग कर रहे हैं, तो आपके लिए एक खुशखबरी है। त्योहारों पर होने वाली भीड़ को देखते हुए रेलवे कई स्पेशल ट्रेनों का परिचालन करेगा। 

यह भी पढ़ें: सीट बेल्ट ना लगाने पर ऑटो चालक का कटा चालान, ड्राइवर हुआ हैरान, जानें क्या है मामला

फिलहाल मालदा टाउन से हरिद्वार, हावड़ा से गोरखपुर तथा हावड़ा से छपरा के बीच एक-एक साप्ताहिक ट्रेन चलने की घोषणा की है। रेलवे ने फिलहाल कहा है कि छठ पर्व और दीपावली के अवसर पर हावड़ा से छपरा, मालदा टाउन से हरिद्वार और हावड़ा से गोरखपुर के बीच 1-1 साप्ताहिक विशेष ट्रेन चलाई जाएंगी।

यह भी पढ़ें: बिहारी माटी की हो रही चर्चा, किसान का बेटा बना पहला करोड़पति

हावड़ा-गोरखपुर एक्सप्रेस 4 अक्टूबर से 26 अक्टूबर के बीच प्रत्येक शुक्रवार को हावड़ा से खुलेगी। वापसी में यह प्रत्येक शनिवार को खुलेगी। तीसरी ट्रेन हावड़ा और छपरा के बीच 7 अक्टूबर से 29 अक्टूबर के बीच चलेगी। यह ट्रेन प्रत्येक सोमवार को रात 8:05 बजे खुलेगी और अगले दिन 10 बजे छपरा पहुंचेगी। वापसी में यह प्रत्येक मंगलवार को दोपहर 12:55 बजे खुलेगी और अगले दिन सुबह 3:40 बजे हावड़ा पहुंचेगी। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार