Bihar: सीट बेल्ट ना लगाने पर ऑटो चालक का कटा चालान, ड्राइवर हुआ हैरान, जानें क्या है मामला

डीएन ब्यूरो

जब से नया वाहन अधिनियम लागू हुआ है तब से कोई नो कोई हैरान करने वाला मामला सामने आ रहा है। एक बार फिर से बिहार के मुजफ्फरपुर से चालान काटने का अजीबो-गरीब मामला सामने आया है। ये मामला इस वक्त सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसके बाद पुलिस अब अपने बचाव में जुट गई है। पढ़ें डाइनामाइट न्यूज़ पर पूरी खबर..

ऑटो का चालान काटते हुए पुलिस

मुजफ्फरपुर: जब से नए वाहन अधिनियम लागू हुआ है तब से रोज चालान कटने के अजीबो-गरीब मामले सामने आ रहे हैं। एर बार फिर से बिहार के मुजफ्फरपुर से एक ऐसा ही मामला सामने आया है। जहां एक ऑटोरिक्शा का चालान इसलिए काटा गया है क्योंकि उसने सीट बेल्ट नहीं पहना था। पर शायद पुलिस वालों को ये बात उस समय ध्यान नहीं रही थी, की ऑटो में सीट बेल्ट होती ही नहीं हैं।

यह भी पढ़ें: साथ काम करते हुए दो सिपाहियों को हुआ प्यार, पर बीच में आ गई जाति की दीवार... फिर हुआ ये दर्दनाक हादसा

चौंकाने वाला यह मामला बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के सरैया इलाके का है। चालान की फोटो इस समय सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। नए वाहन अधिनियम के तहत एक ऑटो ड्राइवर पर सीट बेल्ट लगाए बिना ऑटो चलाने के जुर्म में एक हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया। बताया जा रहा है कि ऑटो वाला बहुत गरीब था, इसलिए उसके चालान की कीमत घटा कर 1 हजार रूपए की गई है। 

यह भी पढ़ें: दोगुनी उम्र की प्रेमिका के साथ नई-नवेली पत्नी को छोड़ भागा युवक, फिर दोनों की हालत देख उड़े लोगों के होश

इस पर पुलिस का कहना है कि सीट बेल्ट नहीं लगाने पर ऑटो चालक से न्यूनतम चालान भरने के लिए कहा गया क्योंकि वह काफी गरीब व्यक्ति था। इसलिए उसे एक हजार रुपये चुकाने के लिए कहा गया। वहीं दूसरी तरफ सरैया थाना प्रभारी का कहना है कि ऑटो चालक के पास कागज़ात नहीं होने पर उसका चालान काटा गया। लेकिन जुर्माने की रकम कम करने के लिए चालान पर सीट बेल्ट नहीं लगाने की बात लिखी गई है। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार