विराट कोहली ने गेंदबाज कुलदीप यादव को लेकर किया बड़ा खुलासा..

डीएन संवाददाता

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने बेहतरीन गेंदबाज कुलदीप यादव को लेकर बड़ा खुलासा किया है।

विराट कोहली

पोर्ट ऑफ स्पेन: विंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के दूसरे मैच में भारतीय टीम को मिली जीत में अहम भूमिका निभाने वाले चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव के शानदार प्रदर्शन की कप्तान विराट कोहली ने तारीफ की है। क्वींस पार्क ओवल मैदान पर रविवार को खेले गए मैच में भारत ने 105 रनों से जीत हासिल की। 

इस मैच में कुलदीप ने 50 रन देकर मेजबान टीम के तीन विकेट चटकाए। इस मैच में कुलदीप ने विंडीज के सलामी बल्लेबाज शाई होप (81), एविन लुइस (21) और कप्तान जेसन होल्डर (29) के विकेट हासिल किए।

यह भी पढ़े: शेन वार्न ने बीसीसीआई को लेकर किया चौंकाने वाला खुलासा..

कुलदीप यादव की तारीफ़ कर रहे हैं कोहली

मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कोहली ने कहा, “जब बल्लेबाज आक्रामक होने की कोशिश करता है, तो कुलदीप अपनी गेंदबाजी की गति धीमी कर देते हैं, ताकि वह बल्लेबाज को मात दे सकें। इस तरह कुलदीप गेंदबाजी में जिस तरह बदलाव करते हैं, वह कमाल है। 

यह भी पढ़ें: अनिल कुंबले के कोच पद से इस्तीफा देने के बाद ये हो सकते हैं टीम इंडिया के नए कोच 

मैंने आईपीएल में उनकी गेंदबाजी का सामना किया है। उनकी गेंदों से बच पाना आसान नहीं, खासकर अगर विकेट ड्राई हो। ड्राई पिच पर वह और खतरनाक हो जाते हैं।”

भारतीय कप्तान ने कहा, “कुलदीप जब गेंद की सीम का उपयोग कर गेंद को दोनों ओर स्पिन कराने लगते हैं, तो उन्हें खेलना और मुश्किल होता है। अमूमन स्पिन गेंदबाज अंदर की ओर स्पिन कराने के लिए गेंद की सीम को ऊपर रखते हैं, और गुगली के लिए क्रॉस सीम का इस्तेमाल करते हैं। 

यह भी पढ़े: सौरव गांगुली ने वीरेंद्र सहवाग को किया चैलेंज..

लेकिन कुलदीप दोनों ही तरह की स्पिन गेंदबाजी क्रॉस सीम से कर लेते हैं, इसलिए उनकी कलाई देखकर गेंद को समझ पाना बेहद मुश्किल होता है।”
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार