VIDEO: देखिये, कैसे हुआ अमृतसर रेल हादसा, पल भर में भारी भीड़ को कुचलकर गुजर गई ट्रेन

डीएन ब्यूरो

अमृतसर रेल हादसे को अंजाम देने वाली मौत की ट्रेन की चपेट में आकर लगभग 60 लोग अचानक काल का ग्रास बन गये जबकि कई लोग अभी भी अस्पताल में जीवन और मौत से जूझ रहे है। इस बीच इस दिल दहलाने वाले हादसे का वीडियो सामने आया है। डाइनामाइट न्यूज़ की इस रिपोर्ट में देखें, कैसै पल भर में कैसै कई लोगों को मौत की नींद सुला गई ट्रेन..


नई दिल्ली: दशहरे के मौके पर अमृतसर रेल हादसे ने कई लोगों को मौत की सुला दिया और कई लोग इस हादसे के बाद अस्पताल में अब भी जीवन और मौत की जंग लड़ रहे है। इस दिल दहलाने वाले हादसे के वायरल वीडियो अब सामने आ रहे हैं, जिन्हें देखकर किसी के भी रोंगटे खड़े हो सकते है।

यह भी पढ़ें: अमृतसर ट्रेन हादसा: 61 लोगों की मौत की जिम्मेदारी से रेलवे ने झाड़ा पल्ला.. दोषी कौन? 

 

 

डाइनामाइट न्यूज़ के हाथ भी इस हादसे से जुड़े कुछ वीडियो आये है, जिनको देखकर सहज अंदाजा लगाया जा सकता है कि यह हादसा जितनी तेजी के साथ हुआ उसकी कोई कल्पना नहीं कर सकता।

यह भी पढ़ें: अमृतसर ट्रेन हादसाः गमगीन माहौल में भी आक्रोश, नम आंखों को अब भी अपनों की तलाश

 

 

वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि दशहरे मेला देखने मौके पर भारी भीड़ मौजूद है। दूसरे छोर पर रावण जल रहा है और पटाखों की तेज आवाज पूरे वातावरण में गूंज रही है। रेलवे ट्रैक और उसके आसपास भारी संख्या में जमा लोग रावण दहन का वीडियो बना रहे है। इसी बीच अचनाक तेज गति से एक ट्रेन वहां से गुजरती नजर आ रही है, पलक झपकते ही इस ट्रेन की चपेट में कई लोग आ गये।

ह भी पढ़ें: अमृतसर रेल हादसा: भारी जनाक्रोश को देख झुके कैप्टन, आखिरकार दिये जांच के आदेश 

ट्रेन जिस तेजी के साथ आई उसी तेजी से गुजर गई। किसी को भी पता नहीं कि आखिर क्या हुआ। ट्रेन गुजरने के कुछ पल बाद वहां हाहाकार मच गया। वहां से गुजरकर गई ट्रेन कई लोगों को हमेशा के लिये मौत की नींद सुला चुकी थी, कई लोग बदहवाश इधर उधर पड़े थे। इस दृश्य को समझने में वहां भीड़ को थोड़ समय लगा लेकिन उसके बाद जो मंजर सामने आया होगा, उसकी कोई कभी कल्पना भी नहीं कर सकता।

यह भी पढ़ें: अमृतसर रेल हादसा: ट्रेन की चपेट में आने से रावण की भी मौत 

इस हृदय विदारक हादसे के लगभग 16 घंटे बाद शुक्रवार को दिल्ली से अमृतसर पहुंचे पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इस हादसे पर भारी दुख जताया। उनके अलावा कई अन्य नेताओं और गणमान्य लोगों ने भी हादसे पर भारी अफसोस जताया। सीएम कैप्टन अमिंदर सिंह ने कहा कि इस हादसे की मजिस्ट्रेट से जांच के आदेश दे दिए गए है। 4 हफ्ते के अंदर जांच रिपोर्ट देने को कहा गया है। जालंधर के मंडलायुक्त की अध्यक्षता में गठित तीन सदस्यीय समिति इस हादसे की जांच करेगी।

 यह भी पढ़ें: जब हुये ये बड़े रेल हादसे..चारों तरफ मचा था हाहाकार, मची थी चीख-पुकार

दुघर्टना की जांच के लिए कैबिनेट मंत्रियों की एक तीन सदस्यीय समिति का भी गठन किया गया है। इसके अतिरिक्त केन्द्र सरकार तथा रेलवे प्रशासन भी दुघर्टना की जांच कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: जानिये, अमृतसर ट्रेन हादसे में क्या हुई पांच बड़ी चूक 

अमृतसर रेल हादसे को लेकर कई तरह की बयानबाजी सामने आ रही है। रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा समेत कई नेता रेलवे का बचाव कर रहे है। उनका कहना है कि यह हादसा रेलवे के कारण नहीं हुआ तो जांच क्यों कराई जाए। रेलवे ने संबंधित ट्रेन ड्राइवर को भी दोष मुक्त करार दिया है। हादसे के बाद शनिवार सुबह को घटनास्थल पर स्थानीय लोग ने भारी प्रदर्शन किया।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …