अमृतसर रेल हादसा: भारी जनाक्रोश को देख झुके कैप्टन, आखिरकार दिये जांच के आदेश

डीएन संवाददाता

अमृतसर में शुक्रवार रात हुए हृदय विदारक रेल हादसे के 16 घंटे बीतने के बाद शुक्रवार को पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह अमृतसर पहुंचे हैं, जहां उन्होंने इस हादसे को लेकर दुख जताया। डाइनामाइट न्यूज़ की इस एक्सक्लूसिव रिपोर्ट में पढ़ें, क्या बोले पंजाब के सीएम..

पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने दिये जांच के आदेश
पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने दिये जांच के आदेश

अमृतसर: दशहरे के मौके पर शुक्रवार देर शाम हुए हृदय विदारक रेल हादसे को लेकर स्थानीय लोगों का आक्रोश चरम पर है। इस मामले में तरह-तरह के बयान देने और रेलवे द्वारा जांच से पल्ला झाड़ने के बावजूद लोगों के आक्रोश को देखते हुए पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इस दुर्घटना के जांच के आदेश दे दिये हैं। 

यह भी पढ़ें: जानिये, अमृतसर रेल हादसे पर क्या बोला मौत की ट्रेन चलाने वाला ड्राइवर..

We are ordering a magisterial inquiry into the incident under the police commissioner who will submit a report in 4 weeks: Punjab CM Captain Amarinder Singh #AmritsarTrainAccident pic.twitter.com/vy9DSD4Pso

हादसे के लगभग 16 घंटे बाद शुक्रवार को दिल्ली से अमृतसर पहुंचे राज्य के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इस हादसे को लेकर दुख जताया। सीएम कैप्टन अमिंदर सिंह ने कहा कि इस हादसे की मजिस्ट्रेट से जांच के आदेश दे दिए गए है। 4 हफ्ते के अंदर जांच रिपोर्ट देने को कहा गया है। 

जालंधर के मंडला आयुक्त इसी जांच करेंगे। मामले की तह तक जाने में समय लगेगा। दुघर्टना की जांच के लिए कैबिनेट मंत्रियों की एक तीन सदस्यीय समिति का भी गठन किया गया है। इसके अतिरिक्त केन्द्र सरकार तथा रेलवे प्रशासन भी दुघर्टना की जांच कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: अमृतसर रेल हादसा: ट्रेन की चपेट में आने से रावण की भी मौत

When a tragedy occurs the entire administration gets involved. We have come here as soon as we could come. Today, the entire cabinet of Punjab is here: Punjab CM Captain Amarinder Singh #AmritsarTrainAccident pic.twitter.com/1982Encpdo

 

यह भी पढ़ें: जानिये..अमृतसर रेल हादसा पर क्या बोले नवजोत सिंह सिद्धू

सीएम कैप्टन अमिंदर सिंह इससे पहले अमृतसर के गुरुनानक देव अस्पताल पहुंचे, जहां वह मृतक लोगों के परिजनों से भी मिले। उन्होंने कहा इस हादसे में 59 लोग मारे गये हैं जबकि 57 लोग घायल है। सीएम ने कहा कि 9 को छोड़कर सभी शवों की पहचान की जा चुकी है।

यह भी पढ़ें: अमृतसर ट्रेन हादसा: सरकार बोली- हादसे में रेलवे की चूक नहीं तो जांच क्यों.. 

सीएम ने कहा कि जितना जल्द संभव हो, हमारा प्रयास होगा कि सभी शवों का पोस्टमार्टम कराया जाये। उन्होंने कहा कि पूरी पंजाब सरकार और कैबिनेट हर संभव सहायता में जुटा हुआ है।

यह भी पढ़ें: अमृतसर ट्रेन हादसा: 61 लोगों की मौत की जिम्मेदारी से रेलवे ने झाड़ा पल्ला.. दोषी कौन?

 

अमृतसर रेल हादसे को लेकर कई तरह की बयानबाजी सामने आ रही है। रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा समेत कई नेता रेलवे का बचाव कर रहे है। उनका कहना है कि यह हादसा रेलवे के कारण नहीं हुआ तो जांच क्यों कराई जाए। रेलवे ने संबंधित ट्रेन ड्राइवर को भी दोष मुक्त करार दिया है। हादसे के बाद शनिवार सुबह घटनास्थल पर स्थानीय लोग प्रदर्शन कर रहे है। रेलवे और सरकार द्वारा मामले की जांच न कराये जाने से उनमें भारी आक्रोश है। 

 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …