इस दशक के किंग बने विराट कोहली, अब भी नंबर 1 पर हैं कायम

डीएन ब्यूरो

भारतीय कप्तान विराट कोहली और तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह ने साल 2019 का समापन एकदिवसीय क्रिकेट रैंकिंग में नंबर-1 के रूप में किया। भारत और वेस्टइंडीज़ के बीच तीन मैचों की सीरीज़ के रविवार को कटक में समापन के बाद ताजा रैंकिंग में विराट और बुमराह अपने नंबर एक स्थान पर बने हुये हैं।

विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह
विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह

नई दिल्ली: भारतीय कप्तान विराट कोहली और तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह ने साल 2019 का समापन एकदिवसीय क्रिकेट रैंकिंग में नंबर-1 के रूप में किया। भारत और वेस्टइंडीज़ के बीच तीन मैचों की सीरीज़ के रविवार को कटक में समापन के बाद ताजा रैंकिंग में विराट और बुमराह अपने नंबर एक स्थान पर बने हुये हैं। बुमराह चोटिल होने के कारण इस सीरीज़ में नहीं खेल पाये थे।

यह भी पढ़ें: Sports एश्ले बार्टी आईटीएफ विश्व चैंपियन अवार्ड से सम्मानित

विराट ने कटक में 85 रन की शानदार पारी खेली और भारत को तीन मैचों की सीरीज़ में 2-1 से जीत दिलाई। विराट नंबर एक पर तो बरकरार रहे लेकिन दूसरे मैच में शून्य पर आउट होने का उन्हें रैंकिंग अंक में थोड़ा नुकसान उठाना पड़ा। विराट 895 रैंकिंग अंकों से खिसकर 887 रैंकिंग अंकों पर आ गये।

यह भी पढ़ें: अंतरराष्ट्रीय मुकाबला: विंडीज के खिलाफ परफेक्ट-10 के लिए उतरेगा भारत

भारतीय उपकप्तान और विंडीज़ के खिलाफ सीरीज़ में अपनी शानदार बल्लेबाजी से मैन ऑफ द सीरीज़ रहे रोहित शर्मा का दूसरा स्थान बरकरार है  और उन्होंने अपने रैंकिंग अंकों में भी सुधार किया है। रोहित 863 अंकों से 14 रैंकिंग अंकों की छलांग लगाकर 873 रैंकिंग अंकों पर पहुंच गये हैं और अपनी सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग से सिर्फ 12 अंक दूर रह गये हैं। (वार्ता)

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार