वाराणसी: नवागत डीएम ने किया अपनी कार्य योजनाओं का खुलासा, बोले- काशी को बनाएंगे प्रदूषण मुक्त

डीएन संवाददाता

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में नव नियुक्त जिलाधिकारी सुरेंद्र सिंह ने कार्यभार संभाल लिया है। डीएम ने शहर को लेकर अपनी कई कार्य योजनाओं का खुलासा किया। जानिये.. काशी में क्या-क्या करना चाहते है नये डीएम


वाराणसी: जिले के नवागत जिलाधिकारी सुरेंद्र सिंह ने कार्यभार संभालने के बाद अपनी पहली प्रेस वार्ता में संवाददाताओं से मुखातिब होते हुए कहा कि जिले की सभी तरह की समस्याओं का समाधान करना उनकी पहली प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि शहर में अंधाधुंध प्लास्टिक के इस्तेमाल को रोका जायेगा औऱ जलभराव की समस्या को खत्म करने समेत पानी की बर्बादी को रोकने पर भी विशेष ध्यान दिया जायेगा। काशी को प्लास्टिक और प्रदूषण मुक्त शहर बनाने की दिशा में कार्य किया जायेगा। 

रायफल क्लब के सभागार में प्रेस वार्ता में जिलाधिकारी ने राजनीतिक दबाव के संदर्भ में कहा कि गलत काम करने वाले लोगों को हमेशा दबाव या प्रेशर सहना पड़ता है। यदि हम अपने हर कार्य को ईमानदारी से करने को प्राथमिकता देते हैं तो दबाव जैसी कोई बात नहीं होती।

डीएम ने कहा कि बनारस में यतायात व्यवस्था को सुधारना हम सभी की प्रथम प्राथमिकता होगी। उन्होंने काशी के पत्रकारों से सहयोग की अपील भी की औऱ कहा कि वह ऐसे समय में वाराणसी आये है, जब बारिश हो रहा है। बारिश के कारण कई चीजें देखने में आती है, जिसे हम सुलझाने का प्रयास करेंगे। शहर में वर्षा जल संचयन, पानी के बचाव एवं रखरखाव की दिशा में काम किया जा सकता है।  उन्होंने जनता से इस काम में प्रशासन का साथ देने की भी अपील की।
शहर में अंधाधुंध प्लास्टिक के इस्तेमाल के संदर्भ में पत्रकारों द्वारा पूछे जाने पर डीएम ने कहा कि हम जल्द ही इस विषय पर भी कठोरता से काम करेंगे और शहर को प्रदूषण मुक्त बनायेंगे। 

 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …