सीएम योगी.. अखिलेश राज की पुरानी गाड़ी से ही खुश, नई मर्सिडीज लेने से किया इनकार

डीएन संवाददाता

मुख्यमंत्री बनने के खर्चे कम करने को लेकर सतत् प्रयासरत योगी आदित्यनाथ ने एक और सादगी वाला निर्णय लिया है। अपने लिए नई सरकारी मर्सिडीज खरीदने से उन्होंने इंकार कर दिया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लीक से अलग हटकर फैसले ले रहे हैं। मुख्यमंत्री बनने के बाद से ही वे खर्चों में कटौती करने वाले निर्णय आये दिन कर रहे हैं। आज उन्होंने अपने लिए नई मर्सिडीज गाड़ी खरीदने से भी इनकार कर दिया है। राज्य संपत्ति विभाग ने जब उनके लिए दो नई मर्सिडीज गाड़ी खरीदने का प्रस्ताव रखा तो उन्होंने न केवल इसे नकारा बल्कि विभाग को कड़ी फटकार भी लगाई। मुख्यमंत्री ने कहा कि वह पुरानी गाड़ी से चलकर ही खुश हैं।

उल्लेखनीय है कि राज्य संपत्ति विभाग ने मुख्यमंत्री के लिए ३.५ करोड़ की मर्सिडीज बेंज की दो नई एसयूवी खरीदने का प्रस्ताव रखा था। योगी ने राज्य संपत्ति विभाग की इस फाइल को नामंजूर कर दिया है। उन्होंने साफ कह दिया कि उनको अखिलेश यादव के कार्यकाल में खरीदी गई पुरानी गाड़ी से चलने में कोई परहेज नहीं है। वह गाड़ी करीब पांच वर्ष पुरानी है।

इससे पहले योगी अपने कैबिनेट मंत्रियों के लिए 25-25 लाख की फॉर्च्यूनर खरीदने के लिए राज्य संपत्ति विभाग को मना कर चुके है। सीएम ने फॉर्च्यूनर की जगह इनोवा गाड़ी खरीदने के आदेश दिए हैं। सीएम योगी ने अपने अफसरों और मंत्रियों से कहा कि अब जनता के खून-पसीने की कमाई किसी के ऐशो-आराम पर खर्च नही किये जायेंगे।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

कीवर्ड :







संबंधित समाचार