सुप्रीम कोर्ट ने एसएससी-सीजीएल के परीक्षा परिणामों पर लगाई रोक, छात्रों ने की थी धांधली की शिकायत

डीएन ब्यूरो

सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को कड़ा कदम उठाते हुए एसएससी संयुक्त स्नातक स्तर परीक्षा 2017 और एसएससी संयुक्त उच्चतर माध्यमिक स्तर परीक्षा- 2017 का रिजल्ट जारी करने पर रोक लगा दी है। पढ़ें डाइनामाइट न्यूज की स्पेशल रिपोर्ट..

फाइल फोटो
फाइल फोटो

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को एसएससी संयुक्त स्नातक स्तर परीक्षा 2017 और एसएससी संयुक्त उच्चतर माध्यमिक स्तर परीक्षा- 2017 का रिजल्ट जारी करने पर रोक लगा दी है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि परीक्षा में कुछ गड़बड़ी नजर आ रही है, जिस कारण परीक्षा परिणामों पर फिलहाल रोक लगा देना सही है।

यह भी पढ़ें: SSC परीक्षा में धांधली के खिलाफ प्रदर्शनकारी छात्रों पर पुलिस लाठीचार्ज, कई स्टूडेंट्स लहूलुहान 

न्यायालय ने कहा कि वह एसएससी परीक्षा घोटाले से लाभान्वित होने वाले लोगों को सेवा में शामिल होने से नहीं रोक सकती है। गौरतलब है कि इसी साल छात्रों ने 17 से 22 फरवरी 2018 के बीच हुए सभी पेपरों में  धांधली का आरोप लगाते हुए परीक्षा की सीबीआई जांच कराने की मांग की थी। छात्रों ने कई दिन तक लगातार सड़कों पर उतरकर विरोध प्रदर्शन किया था।

यह भी पढ़ें: SSC पेपर लीक मामले में सीबीआई जांच की मांग, 72 घंटे से छात्रों का दिल्ली में जबरदस्त प्रदर्शन, सरकार गहरी नींद में 

छात्रों ने आरोप लगाया था कि जब वो सभी छात्र परीक्षा केन्द्रों से परीक्षा देकर के बाहर निकले तो उन्होंने प्रश्नपत्र धड़ल्ले से सोशल मीडिया पर शेयर होते हुए देखे थे, जो परीक्षा के समय से ही शेयर किये जा रहे थे। छात्रों ने सबूतों को इकठ्ठा करके एसएससी अधिकारियों से शिकायत की थी।
 








संबंधित समाचार