Cricket: टीम इंडिया में बड़े बदलाव के संकेत, बतौर ओपनर मैदान में उतर सकते हैं ये खिलाड़ी

डीएन ब्यूरो

वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारत ने अपना पूरा दबदबा बनाए रखा, लेकिन ओपनिंग की समस्या सीरीज के दोनों मैचों में दिखाई दी। हालांकि केएल राहुल के खराब प्रदर्शन के कारण उन्हें बाहर किया जा सकता है। वहीं टीम इंडिया के चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद ने इस खिलाड़ी को बतौर ओपनर उतारने के संकेत दिए हैं। पढ़ें डाइनामाइट न्यूज़ पर पूरी खबर..

एमएसके प्रसाद
एमएसके प्रसाद

नई दिल्ली: टीम इंडिया के चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद ने संकेत दिए हैं कि रोहित शर्मा को भारत की टेस्ट मैचों में सलामी बल्लेबाज के रूप में मौका मिल सकता है। वहीं दूसरी तरफ केएल राहुल की खराब परफोर्मेंस को देखते हुए उन्हें टीम से बाहर किया जा सकता है।

भारत की एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय टीम के उप कप्तान रोहित पिछले कुछ समय से शानदार फार्म में चल रहे हैं, लेकिन इसके बावजूद टीम में शामिल होने पर भी उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट की श्रृंखला में खेलने का मौका नहीं मिला।

रोहित टेस्ट टीम में आम तौर पर मीडिल ऑर्डर के बल्लेबाज के रूप में खेलते हैं लेकिन वेस्टइंडीज के खिलाफ अजिंक्य रहाणे और हनुमा विहारी की सफलता के बाद माना जा रहा है कि उन्हें टीम में सलामी बल्लेबाज के रूप में उतारा जा सकता है। 

यह भी पढ़ें: Tokyo Olympics में पहले राउंड में इस देशों से भिड़ेगा भारत

प्रसाद ने कहा, ‘‘चयन समिति के रूप में हमने वेस्टइंडीज दौरे के बाद मुलाकात नहीं की है। जब हम सब बैठक करेंगे तो निश्चित तौर पर इस पर (सलामी बल्लेबाज के रूप में रोहित को उतारना) विचार करेंगे और चर्चा करेंगे। ’’

यह भी पढ़ें: कार्तिक ने BCCI से बिना शर्त माफी मांगी, कही ये बड़ी बात

उन्होंने कहा, ‘‘लोकेश राहुल बेहद प्रतिभावान है। बेशक टेस्ट क्रिकेट में वह मुश्किल दौर से गुजर रहा है। निश्चित तौर पर हम उसकी फार्म को लेकर चिंतित हैं। उसे विकेट पर अधिक समय बिताना होगा और अपनी फार्म दोबारा हासिल करनी होगी।’’

 

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 15 सितंबर से धर्मशाला में शुरू हो रही तीन टी20 मैचों की श्रृंखला के लिए राहुल चाहर और वाशिंगटन सुंदर को भारतीय टीम में शामिल किया गया है। ये दोनों स्पिनर पिछले महीने कैरेबियाई दौरे पर भी गए थे।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …