RIP Arun Jaitley: नेताओं से लेकर बॉलीवुड सितारों तक ने जताया दु:ख, ऐसे दी श्रद्धांजलि

डीएन ब्यूरो

पूर्व वित्‍त मंत्री और भाजपा के दिग्‍गज नेता अरुण जेटली ने शनिवार को एम्‍स में अंतिम सांस ली। उनके निधन पर राजनेताओं से लेकर बॉलीवुड सितारों तक ने श्रद्धांजलि दी। डाइनामाइट न्‍यूज़ पर पढ़ें पूरी खबर..

अरुण जेटली (फाइल फोटो)
अरुण जेटली (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: भाजपा के दिग्‍गज नेता और कई मंत्रालयों का जिम्‍मा संभाल चुके अरुण जेटली का आज निधन हो गया। उनके निधन से पूरे देश में शोक की लहर दौड़ गई। नेता समेत तमाम दिग्‍गजों ने उनके निधन पर शोक व्‍यक्‍त किया। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी शोक प्रकट करते हुए लिखा कि मैने एक अच्‍छा दोस्‍त खो दिया। जिसे मैं वर्षों से जानता था। हम उन्‍हें याद रखेंगे। 

गृहमंत्री अमित शाह ने शोक संवेदना प्रकट करते हुए लिखा कि खुशमिजाज व्यक्तित्व वाले जेटली जी से मिलना और उनसे विचार विमर्श करना सभी के लिए एक सुखद अनुभव होता था। आज उनके जाने से देश की राजनीति और भारतीय जनता पार्टी में एक ऐसी रिक्तता आयी है जिसकी भरपाई होना जल्दी संभव नहीं है।

उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने दुख व्‍यक्‍त करहे हुए लिखा कि उनकी निधन की खबर सुनकर स्‍तब्‍ध हूं। वह छात्र जीवन से ही भाजपा से जुड़े रहे और आपातकाल के खिलाफ आवाज उठाने वाले थे। वह जीवन के आखिरी दिनों तक मां भारती की सेवा करते रहे।

कांग्रेस नेता वह मध्‍यप्रदेश के मुख्‍यमंत्री कमलनाथ और आरजेडी के नेता तेजस्‍वी यादव ने भी ट्वीट कर श्रद्धांजलि दी। 

 

वहीं कांग्रेस पार्टी ने शोक जताते हुए ट्वीट किया कि अरुण जेटली के निधन की खबर सुनकर गहरा दुख पहुंचा। उनके परिवार के प्रति हमारी संवेदना। दुःख के इस समय में हमारे विचार और प्रार्थनाएं उनके साथ हैं।

बॉलीवुड अभिनेता र‍ितेश देशमुख ने उनके निधन पर दुख प्रकट किया है। रितेश देशमुख ने ट्वीट कर उन्‍हें श्रद्धांजलि दी है। 

पाकिस्‍तान मूल के सिंगर अदनान सामी ने उनके निधन पर शोक जताते हुए लिखा कि वह बेहद ही भावुक हृदय के थे। वहीं गुलपनाग ने लिखा शोक संवेदना प्रकट करते हुए लिखा कि राष्‍ट्र के लिए यह एक बड़ी हानि है। 

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा,''बेहद दुखद समाचार। सहज विश्वास नहीं हो रहा कि श्री अरुण जेटलीजी अब हमारे बीच नहीं रहे। कानून और वित्तीय मामलों में उनका अध्ययन काफी गहरा था। ईश्वर उन्हें अपने श्रीचरणों में स्थान दे और परिवार को ये अपार दुःख सहने की शक्ति प्रदान करे! ॐ शांति।

बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी अरुण जेटली के निधन पर अपना दुख जाहिर किया। उन्होंने लिखा अरुण जेटली जी के निधन पर अत्यंत दु ख हुआ, उन्होंने बीमारी से एक युद्ध लड़ा।वह एक उत्कृष्ट सांसद और एक शानदार वकील थे जिनका सभी राजनीतिक पक्षों ने सराहना की।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …