Uttar Pradesh: बढ़ते सड़क हादसों को रोकने के लिए पुलिस ने की पहल, कॉलेज में बच्चों और अभिभावकों को किया जागरूक

डीएन ब्यूरो

यातायात जागरूकता अभियान के तहत स्कूल और कॉलेजों में छात्र-छात्राओं को यातायात नियमों के बारे में जागरूक किया गया है। यातायात प्रभारी ने बच्चों और उनके अभिभावकों समेत शिक्षकों को ट्रैफिक नियमों का इस्तेमाल न करने से होने वाले नुकसान के बारे में भी बताया। पढ़ें डाइनामाइट न्यूज़ पर पूरी खबर..


महराजगंजः फरेंदा कस्बे में स्थित एक निजी पीजी कॉलेज मथुरानगर में यातायात जागरूकता अभियान के तहत छात्र और छात्राओं को यातायात नियमों की जानकारी दी गई। कार्यक्रम आयोजित कर यातायात प्रभारी ने बच्चों और उनके अभिभावकों समेत शिक्षकों को ट्रैफिक नियमों का इस्तेमाल न करने से होने वाले नुकसान के बारे में भी बताया। 

यह भी पढ़ेंः नोएडा होमगार्ड वेतन घोटाला- वेतन में हुए लाखों के घोटाले मामले में 5 बड़े अफसर गिरफ्तार

यातायात विभाग ट्रैफिक इंस्पेक्टर बरजोर सिंह ने कहा कि जिंदगी अनमोल है। चार पहिया वाहन में सीट बेल्ट लगाकर लोगों को निकलना चाहिए, और बाइक पर सवार लोगों को हेलमेट जरूर पहनना चाहिए, क्योंकि हादसे के दौरान सिर पर लगी चोट की वजह से अक्सर लोगों की मौत होती है या फिर उनकी याददाश्त चली जाती है। साथ ही कहा की सड़क पार करते समय दोनों तरफ एक बार जरूर देख लेना चाहिए कि कहीं कोई वाहन तो नहीं आ रहा, इसके बाद ही वह सड़क पार करें। 

यह भी पढ़ेंः बेकाबू कार के पलटने से हुआ दर्दनाक हादसा 

वहीं थानाध्यक्ष ने कॉलेज में पढ़ने वाले युवा छात्रों को बताया कि पढ़ाई के बाद घर जाने के लिए जल्दबाजी न करें, धीमी गति से बाइक चलाएं और सुरक्षित घर पहुंचे। सड़क पर लहराकर बाइक चलाने से भी हादसे होते हैं। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार