Uttar Pradesh: आतंकी गतिविधियों में शामिल लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, यूपी एटीएस को सौंपी जांच

डीएन ब्यूरो

यूपी के खीरी जिले की पुलिस ने भारत में आतंकी गतिविधियों को संचालित करने वाले कुछ लोगों को गिरफ्तार किया है। इस मौके पर डीजी ओपी सिंह समेत एडीजी एल ओ पी वी रामाशास्त्री एसटीएफ आईजी अमिताभ यश भी मौजूद रहें। पढ़ें डाइनामाइट न्यूज़ पर पूरी खबर..


लखनऊः आतंकी गतिविधियों से कनेक्शन के आरोप में जिला खीरी पुलिस ने 4 लोगों को गिरफ्तार किया है। जिनके नाम उम्मेद अली, निवासी खीरी,संजय अग्रवाल, निवासी खीरी,समीर सुलेमानी, निवासी बरेली और एराज अली, निवासी खीरी हैं। 

यह भी पढ़ें: पीसीएस परीक्षा में महराजगंज के होनहार ने लहराया परचम

दरअसल खीरी पुलिस को सूचना मिली थी की कल 10 अक्टूबर को ये सभी आरोपी भारी नेपाली करेंसी देश में लाकर इसे भारतीय रूपये में बदलवाने वाले थे। जिससे इसका इस्तेमाल देश में आंतकी गतिविधियों के संचालन मे किया जा सके। इस पर खीरी जिले की निघासन थाना पुलिस ने क्राइम ब्रांच संग मिलकर सभी को गिरफ्तार कर लिया। 

यह भी पढ़ें: अखिलेश यादव ने पुष्पेन्द्र यादव मामले में सरकार की भूमिका पर उठाए सवाल, कही ये बड़ी बात

मामले की जानकारी देते हुए डीजीपी यूपी ओम प्रकाश सिंह ने कहा कि इस मामले की जांच एटीएस को दी गई है। उन्होंने कहा की आरोपियों ने पूछताछ में बताया की ये काम ये लोग मुमताज, फहीम, सदाकत अली और सिराजुद्दीन नाम के व्यक्तियों के कहने पर करते थे। जिसकी एवज में इन्हें 5 प्रतिशत कमीशन दिया जाता था। ये पैसे ये लोग विदेशों से मंगाकर नेपाली बैंक अकाउंट्स में जमा कराते थे और बदले में खाता धारक को भी कमीशन देते थे।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार