ह्यूस्टन के बाद न्यूयॉर्क पहुंचे PM नरेंद्र मोदी, जलवायु परिवर्तन सम्मेलन को करेंगे संबोधित

डीएन ब्यूरो

अमेरिका के ह्यूस्टन में Howdy Modi के बाद अब प्रधानमंत्री मोदी न्यूयॉर्क पहुंचे हैं। जहां वो जलवायु परिवर्तन पर आयोजित शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेंगे। ये बैठक शाम 7:30 बजे होगी। इसके अलावा प्रधानमंत्री कई सम्मेलनों में शामिल होंगे। पढ़ें डाइनामाइट न्यूज़ पर पूरी खबर..

न्यूयॉर्क पहुंचे PM नरेंद्र मोदी
न्यूयॉर्क पहुंचे PM नरेंद्र मोदी

न्यूयॉर्क: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रविवार को ह्यूस्टन में विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होने के बाद संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक में भाग लेने के लिए सोमवार को न्यूयॉर्क पहुंचे हैं। 

यह भी पढ़ें: कश्मीरी पंडितों ने की मोदी से भेंट, अनुच्छेद 370 को खत्म करने का किया समर्थन

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट कर यह जानकारी दी। उन्होनें ट्वीट में लिखा है कि- प्रधानमंत्री संयुक्त राष्ट्र महासभा के लिए न्यूयॉर्क पहुंच गए। मोदी यहां जलवायु परिवर्तन, एसडीजी और वैश्विक स्वास्थ को लेकर महासभा की बैठक में हिस्सा लेंगे। मोदी इस दौरान विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे और लोगों से मुलाकात करेंगे।”

संयुक्त राष्ट्र की बैठकों के बाद पीएम नरेंद्र मोदी आज कतर के अमीर शेख तमीम बिन हमद अल थानी, नाइजर के राष्ट्रपति महमदोउ इसोउफउ, इटली के प्रधानमंत्री ग्यूसेपे कोंटे, यूनिसेफ की कार्यकारी निदेशक हेनरिटा एच फोर से मिलेंगे। इसके बाद पीएम मोदी आतंकवादियों और हिंसक चरमपंथियों को लेकर दुनिया के कई नेताओं से वार्ता करेंगे। आतंकवाद और चरमपंथ के खिलाफ मुहिम के बाद पीएम नरेंद्र मोदी नामीबिया के राष्ट्रपति हेज गिंगोब और मालदीव के राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलिह के साथ बातचीत करेंगे।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार