Howdy Modi: कश्मीरी पंडितों ने की मोदी से भेंट, अनुच्छेद 370 को खत्म करने का किया समर्थन

डीएन ब्यूरो

अमेरिका पहुंचने के चंद घंटे के भीतर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से रविवार को कश्मीरी पंडितों के एक प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात कर सरकार की ओर से आतंकवाद प्रभावित जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने संबंधी अनुच्छेद 370 काे समाप्त करने और राज्य को दो केंद्र प्रशासित प्रदेशों में विभाजित करने के कदम का पुरजोर समर्थन किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कश्मीरी पंडितों से मुलाकात की
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कश्मीरी पंडितों से मुलाकात की

ह्यूस्टन: अमेरिका पहुंचने के चंद घंटे के भीतर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से रविवार को कश्मीरी पंडितों के एक प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात कर सरकार की ओर से आतंकवाद प्रभावित जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने संबंधी अनुच्छेद 370 काे समाप्त करने और राज्य को दो केंद्र प्रशासित प्रदेशों में विभाजित करने के कदम का पुरजोर समर्थन किया।

प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर कहा ह्यूस्टन में कश्मीरी पंडित समुदाय के एक प्रतिनिधिमंडल ने प्रधानमंत्री से मुलाकात की। उन्होंने भारत की प्रगति और हर भारतीय के सशक्तीकरण के लिए उठाए जा रहे कदमों का पुरजोर समर्थन किया।

जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने संबंधी अनुच्छेद 370 को समाप्त करने तथा राज्य को जम्मू-कश्मीर और लद्दाख केंद्र प्रशासित प्रदेशों में विभाजित करने के पांच अगस्त को किये गये फैसलों के बाद श्री मोदी की यह पहली अमेरिका यात्रा है।

प्रधानमंत्री मोदी को अमेरिका में अपनी सात दिवसीय यात्रा के पहले दिन यहां दाऊदी बोहरा समुदाय और सिख समुदाय के प्रतिनिधियों द्वारा सम्मानित भी किया गया। प्रधानमंत्री ने दाऊदी बोहरा समुदाय से मुलाकात की और पिछले साल दाउदी बोहरा समुदाय की ओर से इंदौर में आयोजित कार्यक्रम में भाग लेने को याद किया। (वार्ता)

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार