OMG: महिला कर्मी को OFFICE में हिजाब उतारकर आने की सलाह ले डूबी CEO की नौकरी

डीएन ब्यूरो

पाकिस्तान में एक नामी सॉफ्टवेयर कंपनी के सीईओ को अपनी कंपनी की एक महिला कर्मी को हिजाब न पहनने की सलाह देना तब भारी पड़ गया जब उसे इसकी कीमत अपनी नौकरी गंवाकर चुकानी पड़ी। डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट में पढ़ें, क्या है हिजाब वाला पूरा प्रकरण

ऑफिस में हिजाब उतारकर आने की सलाह पड़ी भारी
ऑफिस में हिजाब उतारकर आने की सलाह पड़ी भारी

नई दिल्लीः एशिया में पाकिस्तान किसी न किसी मामले में अकसर विवादों मे रहता है। यहां होने वाली उट-पटांग चीजों से अब सोशल मीडिया पर पाकिस्तान का मजाक बनने लगा है। ताजा मामले में एक महिला को ऑफिस में हिजाब नहीं पहनने की सलाह देना उस कंपनी के सीईओ को तब भारी पड़ गया, जब उसे अपनी नौकरी गंवानी पड़ी। सोशल मीडिया पर यह मामला वायरल होने पर हिजाब को लेकर एक लंबी बहस छिड़ गई। 

यह भी पढ़ेंः चुनाव आयोग ने निकाली बंपर नौकरियां..सुविधायें और SALARY जानकर रह जायेंगे दंग     

 

 

ऑफिस में हिजाब पहनकर काम करती महिला कर्मी

 

मामले को बड़ता देख क्रिएटिव केओस कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जवाद कादिर को इस्तीफा देकर इसकी कीमत चुकानी पड़ी। दरअसल पाकिस्तान की क्रिएटिव केओस सॉफ्टवेयर कंपनी में काम करने वाली महिला को लाइन मैनेजर ने कहा था कि अगर वह कंपनी में अपनी नौकरी बचाये रखना चाहती है तो इसके लिए वह हिजाब पहनकर ऑफिस में न आये।       

यह भी पढ़ेंः बड़ा धोखाः जिसे कुत्ता समझकर पाल रहा था शख्स वो निकला चूहा,जानिये.. कैसे हुआ खुलासा

 

 

सोशल मीडिया पर उड़ा माखौल

 

इस पर मैनेजर का तर्क था कि हिजाब पहनने से कंपनी की सर्वव्यापी छवि खराब हो रही है। इस पर महिला ने कहा कि वह नौकरी छोड़ देगी क्योंकि उसके पास वैसे भी दो इस्लामी बैंकों में नौकरी के प्रस्तवा हैं। जब इस बारे में कंपनी के अधिकारियों को पता चला तो उन्होंने कादिर के इस रवैये पर नाराजगी जताई और इस सॉफ्टवेयर कंपनी ने एक फेसबुक पोस्ट कर कादिर से कहा कि कार्यस्थल पर भेदभाव के लिये आपको पद से निकाला जाता है।    

यह भी पढ़ेंः जब हुये ये बड़े रेल हादसे..चारों तरफ मचा था हाहाकार, मची थी चीख-पुकार

 

 

लोगों में छिड़ी बहस इसलिये गई नौकरी

 

यह भी पढ़ेंः अमृतसर ट्रेन हादसा: 61 लोगों की मौत की जिम्मेदारी से रेलवे ने झाड़ा पल्ला.. दोषी कौन?

बता दें कि मुस्लिम बहुल देश में यह इस तरह का पहला मामला सामने आया है। वहीं किसी बड़ी सॉफ्टवेयर कंपनी में इस तरह का मामला सामने आने से सोशल मीडिया पर कंपनी की खूब खिल्लियां उड़ाई जा रही है। वहीं सीईओ द्वारा दी गई सफाई पर भी लोगों की तरफ से अलग-अलग प्रतिक्रियाएं आ रही है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …