बड़ा धोखाः जिसे कुत्ता समझकर पाल रहा था शख्स वो निकला चूहा,जानिये.. कैसे हुआ खुलासा

डीएन ब्यूरो

चीन में एक शख्स ने बाजार से खरीदा तो कुत्ते का पिल्ला था लेकिन कुछ दिनों बाद उसे घर में रखने पर जब उसने देखा कि उसका शारीरिक विकास उस तरह से नहीं हो रहा था जैसे कुत्ते का होता है तो उसे चिंता सताने लगी कि कहीं इस पिल्ले को कोई बीमारी तो नहीं हो गई। आखिर यह था क्या पढ़िये डाइनामाइट न्यूज़ की इस चौंकाने वाली रिपोर्ट में

बम्बू रैट को कुत्ता समझ पाल रहा था शख्स

बीजिंगः अगर आप भी डॉग लवर हैं और बाजार से छोटे पप्पी (कुत्ते) को खरीदने जा रहे हैं तो जरा संभलकर। तेजी से तकनीकीकरण की तरफ बढ़ रहे इस ग्लोबल समय में अब चीजें बिल्कुल हवा-हवाई हो गई है। हम बाजार से क्या खरीद रहे हैं यहां तो ठीक हैं लेकिन जब हम अपने सामान को खरीदकर घर में लेकर आते हैं तो यह कुछ और निकल जाता है तो हमारे होश उड़ जाते हैं।     

यह भी पढ़ेंः OMG: देखिये होश उड़ाने वाला वीडियो.. UP में विशालकाय अजगर ने जब हिरण को बनाया निवाला 

 

चीन में पाया जाने वाला बम्बू रैट

 

अब ऑनलाइन शॉपिंग का समय है। हम किसी चीज का ऑर्डर देते हैं और यह कुछ ही पलों में हमारे दरवाजे पर पहुंच जाती है।  अब तक तो यह सबने जरूर देखा और सुना है कि ऑनलाइन शॉपिंग के दौरान हम मंगाते तो मोबाइल हैं लेकिन जब यह सामान हमारे घर में पहुंचता है तो निकलता पत्थर है। 

लेकिन चीन में एक शख्स के साथ ऐसा हुआ जिससे सोशल मीडिया पर इसकी खूब चर्चा हो रही है। दरअसल चीन में एक शख्स बाजार से खरीदा तो कुत्ते का पिल्ला था लेकिन जब कुछ दिन इसे पालने के बाद उसके तब होश उड़ गए जिसे वह कुत्ता समझकर पाल रहा था वह कुत्ता नहीं बल्कि चूहा निकला।    

यह भी पढ़ेंः खुलासाः भारतीय बच्चों के शरीर में सीसे की मात्रा कहीं अधिक, यह बीमारी लील रही जिंदगी

 

बिल से बाहर निकलता बम्बू रैट

 

जी हां जिस तरह से उस शख्स की इस चूहे को देखकर आंखे फटी की फटी रह गई उसी तरह से जब उसने सोशल मीडिया पर इस चूहे का वीडियो बनाकर इसे शेयर करते लोगों से इसे पहचानने की अपील की तो लोग भी गच्चा खा गये।

कुत्ते को पालने वाले इस शख्स के मुताबिक उसे तब शक हुआ जब उसने देखा अपने घर में कई दिनों तक रखने के बाद भी जब यह कुत्तों की तरह भाग नहीं रहा था और इसका शारीरिक विकास भी नहीं हो रहा था। हद तो तब हो गई जब उसने देखा कि इसके बाद भी कुत्तों की तरह नहीं उग रहे थे।      

यह भी पढ़ेंः अगर आपके पास भी है 15 साल पुरानी गाड़ी, तो हो जाये सावधान, सरकार करेगी जब्त

 

बम्बू रैट की एक प्रजाति

 

जब सोशल मीडिया पर यह वीडियो तेजी से वायरल हुआ तो लोगों ने कुछ देर बाद कुत्ते की तरह दिखने वाले इस चूहे को पहचान लिया और यह निकला बम्बू रैट। बता दें कि यह बम्बू रैट बांस खाता है जो दक्षिणी चीन में पाया जाता है। यह कुछ-कुछ कुत्ते के पिल्ले की तरह दिखता है लेकिन इसका विकास उस तरह से नहीं हो पाता जिस तरह से कुत्ते के पिल्ले का होता है।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार