चुनाव आयोग ने निकाली बंपर नौकरियां..सुविधायें और SALARY जानकर रह जायेंगे दंग

डीएन ब्यूरो

चुनाव आयोग उन लोगों के लिये सुनहरा मौका लेकर आया है जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से डिग्री हासिल की और उनके पास चुनाव संबंधी कार्य का पांच वर्ष का अनुभव हो। चुनाव आयोग की इन विभिन्न पदों पर निकली भर्ती का पूरा विवरण जानने के लिये पढ़ें, डाइनामाइट न्यूज़ की यह खास रिपोर्ट

युवाओं के लिये सुनहरा मौका लाया चुनाव आयोग
युवाओं के लिये सुनहरा मौका लाया चुनाव आयोग

नई दिल्लीः सेवानिवृत्त आईएस/पीसीएस/एफसीआई अधिकारी के रिक्त पदों को लेकर भारत चुनाव आयोग ने अनुबंध के आधार पर भर्ती निकाली है। यह उन युवाओं के लिए उन उम्मीदवारों के लिये एक सुनहरा अवसर लेकर आया हरै जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से संबंधित विषय में डिग्री हासिल की हो और साथ ही उन्हें इस पद पर कम से कम पांच साल का अनुभव प्राप्त हो। ऐसे इच्छुक उम्मीदवार इस पद के प्रमुख दावेदार होंगे।    

यह भी पढ़ेंः UP पुलिस में 41,520 कांस्टेबलों की बंपर भर्ती, इस तारीख को होगी परीक्षा  

 

 

भारतीय चुनाव आयोग (फाइल फोटो)

 

पद का नाम है आईएएस/पीसीएस और एफसीआई अधिकारी इस पद पर अगर उम्मीदवार का चयन हो जाता है तो उसे प्रतिदिन के 3 हजार रुपये का वेतन दिया जायेगा। साथ ही इन प्रशासनिक पदों पर काम करने से चयनित उम्मीदवार का अनुभव भी बढ़ेगा। अगर जिस किसी ने भी चुनाव ट्रेनिंग में कम से कम पांच साल का अनुभव प्राप्त किया है तो ऐसे उम्मीदवारों के लिये यह सुनहरा मौका है।      

यह भी पढ़ेंः चेन्नईः जेबकतरों की दरियादिली, पर्स लूटने के बाद दस्तावेजों को डाल रहे पोस्ट बॉक्स में

 

 

आयु सीमा मांपदडों के आधार पर

इन पदों पर चयनित होने पर उम्मीदवारों को देश के विभिन्न राज्यों में ट्रेनिंग दी जायेगी।  इस दौरान चयनित अभ्यर्थी प्रशनावली भी खुद तैयार करेंगे और उसके उत्तरों की भी जांच करेंगे। इन पदों के लिये आयु सीमा मापदंडों के आधार पर रखी गई है। लिखित परीक्षा के बाद साक्षात्कार के आधार पर उम्मीदवारों का चयन किया जायेगा। इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 30-9-2018 है।      

यह भी पढ़ेंः बेरोजगार युवाओं के लिये खुशखबरी.. रेलवे में निकली हजारों वैकेंसी 

 

 

हर दिन मिलेगी 3 हजार रुपये सैलरी

 

यह भी पढ़ेंः बड़ा धोखाः जिसे कुत्ता समझकर पाल रहा था शख्स वो निकला चूहा,जानिये.. कैसे हुआ खुलासा  

पद से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिये उम्मीदवार  iiidem@eci.gov.in पर लॉग इन कर जानकारी जुटा सकते हैं। अगर उम्मीदवार को चयन हो जाता है तो IIIDEM की यात्रा के लिये किराया भत्ता भी दिया जायेगा। साथ ही एलएलडीईएम प्रशिक्षण कार्यक्रम के लिये हवाई जहाज पर इकोनोमी क्लास की टिकट,ट्रेन, एसी-एल सीट आदि का भी वहन किया जायेगा।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …