बेरोजगार युवाओं के लिये खुशखबरी.. रेलवे में निकली हजारों वैकेंसी

डीएन ब्यूरो

रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड देश के बेरोजगार युवाओं के लिये एक सुनहरा मौका लेकर आया है। पूर्वी रेलवे ने ACT अप्रेंटिस के 2907 पदों के लिये आवेदन आमंत्रित किये है। यह उन युवाओं के लिए खास रहेगा जो दसवीं पास हो और साथ ही जिनके पास ITI का डिप्लोमा हो। पद से जुड़ी हर वो बारीक बात जो आवेदनकर्ता के आयेगी काम पढ़ें, डाइनामाइट न्यूज़ की इस रिपोर्ट में

रेलवे लाया बेरोजगार युवाओं के लिये सुनहरा मौका
रेलवे लाया बेरोजगार युवाओं के लिये सुनहरा मौका

नई दिल्लीः सरकारी नौकरी की आस लगाये बैठे और तैयारी कर रहे बेरोजगार युवाओं के लिये रेलवे खुशबरी लेकर आया है। रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड ने कई पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किये हैं। इस्टर्न रेलवे इन पदों के माध्यम से ACT-अप्रेंटिस के 2907 पदों पर भर्ती करेगा।      

यह भी पढ़ेंः लखनऊ: ग्राम विकास अधिकारी के पद पर भर्ती के लिये अभ्यर्थियों का प्रदर्शन 

 

 

 

युवाओं के लिये इन पदों पर नौकरी का सुनहरा मौका है। क्योंकि ACT-अप्रेंटिस के लिये उम्मीदवार की शैक्षणिक योग्यता 10वीं पास रखी गई है। साथ ही इस पद के लिये अभ्यर्थी के पास संबंधित ट्रेड में आईटीआई का डिप्लोमा होना जरूरी है।    

 

सांकेतिक तस्वीर

 

इन 2907 पदों के लिये आवेदन की प्रक्रिया 15 अक्टूबर से शुरू हो चुकी है वहीं पदों के आवेदन की अंतिम तारीख 14 नवंबर 2018 है।  
शैक्षणिक योग्यता के बाद अब बात करते हैं इन पदों के लिये आयु सीमा की तो बता दें कि वह अभ्यर्थी जो 15 साल का हो चुका हो वह इस पद के लिए अप्लाई कर सकता है।     

यह भी पढ़ेंः AIIMS में निकली सीनियर रेसिडेंट के 71 पदों की भर्ती, सेलरी जानकर खुश हो जायेंगे आप 

 

 

पटरी की मरम्मत करते रेलवे कर्मी (फाइल फोटो)

वहीं अधिकतम आयु सीमा 24 साल रखी गई है। साथ ही आरक्षित वर्ग जिसमें खासतौर पर एससी, एसटी और ओबीसी की श्रेणी आती है ऐसे उम्मीदवारों के लिये आयु सीमा में छूट का भी प्रावधान है।     

यह भी पढ़ेंः मुंबई: रेलवे में नौकरी की मांग को लेकर छात्रों का प्रदर्शन, थम गई मुंबई की 'लाइफ लाइन'

 

रेलवे कर्मी (फाइल फोटो)

 

ACT अप्रेंटिस के 2907 पदों के लिये उम्मीदवार पूर्वी रेलवे (Easter Railway) की आधिकारिक वेबसाइट rrcer.com पर लॉग-इन कर आवेदन कर सकते हैं। साथ ही रोजगार अखबार में सरकारी नौकरियों को लेकर प्रकाशित होने वाले अंक में भी अभ्यर्थी देख सकते हैं।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …