लखनऊ: ग्राम विकास अधिकारी के पद पर भर्ती के लिये अभ्यर्थियों का प्रदर्शन

डीएन संवाददाता

ग्राम विकास आधिकारी पद पर भर्ती प्रक्रिया की मांग को लेकर अभ्यर्थियों ने भर्ती में रिक्त पदों पर जॉइनिंग की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। सामान्य कट ऑफ अंक प्राप्त अचयनित अभ्यर्थियों ने हजरतगंज चौराहे पर प्रदर्शन किया। डाइनामाइट न्यूज की स्पेशल रिपोर्ट..


लखनऊ: यूपी अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की लिखित परीक्षा पास कर चुके उम्मीदवारों ने ग्राम विकास आधिकारी पद पर भर्ती कराये जाने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। इस मांग को लेकर सभी अभ्यर्थियों ने हजरतगंज चौराहे से अधीनस्थ सेवा चयन आयोग कार्यालय की तरफ अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को ज्ञापन दिया और जल्द भर्ती की मांग की।

यह भी पढ़ें: लखनऊ में धूमधाम से मनाई गई डाइनामाइट न्यूज़ की तीसरी वर्षगांठ 

 

 

 उम्मीदवारों ने डाइनामाइट न्यूज से बात करते हुए कहा भर्ती की प्रत्येक चरणों को कठिन परिश्रम करके पास किया है और लगभग ढाई वर्ष तक इंतज़ार किया है। अंतिम चयन सूची में सामान्य का टॉप 70 के बराबर अंक प्राप्त करके भी आयोग की वरीयता नियमों के कारण उनका चयन नहीं हो सका है। उपयुक्त भर्ती में कुल 3133 पद थे। जिनमे 2942 अभ्यार्थियों का अंतिम परिणाम आयोग द्वारा जारी किया गया था और 116 विद्यार्थियों एवं 70 भूतपूर्व सैनिकों का परिणाम  नही जारी किया गया।

यह भी पढ़ें: यूपी में बदला मुख्यमंत्री कार्यालय का पता, सीएम योगी नये ऑफिस में शिफ्ट

उन्होंने कारण यह बताया गया कि कागजातों में कुछ कमी है लेकिन जांचोपरांत 116 में 87 अभ्यार्थियों के अभिलेख सही पाए गए। जिसमें विदहेल्थ में भी पर्याप्त सीटे रिक्त रह जा रही है। वहीं मांग करते हुए कहा कि अंतिम की ओर से चयनित अभ्यर्थियों में से लगभग 300-350 अभ्यार्थियों ने पदभार ग्रहण ही नहीं किया है और वे पद रिक्त रह गए हैं। मांग करते हुए कहा कि उक्त नान ज्वाइनिंग रिक्त पदों पर समान अंक 77 पाकर भी चयन से वंचित रह जाने वाले अभ्यार्थियों को ज्वानिंग दी जाए।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार