हार का सामना करने के बाद न्यूजीलैंड की घर वापसी पर समारोह टला

डीएन ब्यूरो

आईसीसी विश्वकप में शानदार प्रदर्शन के बावजूद इंग्लैंड के हाथों पराजित हुयी न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम की घर वापसी पर होने वाली परेड और सम्मान समारोह को फिलहाल कुछ कारणों से टाल दिया गया है।

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम
न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम

वेलिंगटन: आईसीसी विश्वकप में शानदार प्रदर्शन के बावजूद इंग्लैंड के हाथों पराजित हुयी न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम की घर वापसी पर होने वाली परेड और सम्मान समारोह को फिलहाल कुछ कारणों से टाल दिया गया है। केन विलियम्सन की कप्तानी वाली कीवी टीम रविवार को लार्ड्स में इंग्लैंड के खिलाफ सुपर ओवर तक खिंचे मुकाबले के बावजूद अपने पहले विश्वकप को पाने से चूक गयी थी।

यह विश्वकप में पहला मौका था जब किसी टीम को सुपर ओवर भी टाई रहने के बाद सर्वाधिक बाउंड्री लगाने वाली टीम को विजेता घोषित किया गया। कीवी टीम के शानदार प्रदर्शन के कारण यह तक सवाल उठे कि यह ट्रॉफी साझा होनी चाहिये थी। न्यूजीलैंड क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी डेविड व्हाइट ने मंगलवार को बताया कि टीम के प्रदर्शन और उसके जज्बे की प्रशंसा की जानी चाहिये और उसके प्रशंसकों की ओर से खिलाड़ियों के स्वदेश लौटने पर परेड और सम्मान समारोह आयोजित किया गया था।

लेकिन टीम के कई खिलाड़ी वापिस नहीं लौट रहे हैं और वे परिवार संग ब्रिटेन में ही यात्रा पर हैं। ऐसे में यह परेड आयोजित नहीं की जा सकती है। व्हाइट ने कहा,“ हमारी खेल मंत्री ग्रांट रॉबर्टसन से बात चल रही है और प्रधानमंत्री जैसिंडा आर्डेन भी टीम की घर वापसी पर उनका स्वागत समारोह आयोजित करने को लेकर उत्साहित हैं। लेकिन फिलहाल कई खिलाड़ी अलग अलग समय पर स्वदेश लौट रहे हैं और कुछ तो वापसी ही नहीं कर रहे हैं। कई खिलाड़ियों की अलग प्रतिबद्धताएं हैं। ऐसे में परेड या कोई समारोह आयोजित करना तर्कसंगत नहीं है।” उन्होंने कहा,“ मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुये हम आने वाले सप्ताह में सम्मान समारोह आयोजित कर सकते हैं। लेकिन फिलहाल इसे टाल दिया गया है।” (वार्ता) 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार