Sports: कफ सीरप पीकर डोपिंग में फंसा टीम इंडिया का युवा बल्‍लेबाज, देखें कितने माह के लिए हुई छुट्टी

डीएन ब्यूरो

टीम इंडिया के युवा बल्‍लेबाज ने खांसी जुकाम होने पर अनजाने में प्रतिबंधित दवा का सेवन किया जिस पर बीसीसीआई ने डोपिंग रोधी नियम का उल्‍लंघन करने के चलते उन्‍हें निलंबित कर दिया है। डाइनामाइट न्‍यूज़ पर पढ़ें पूरी खबर..

पृथ्वी शॉ (फाइल फोटो)
पृथ्वी शॉ (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: भारतीय क्रिकेट टीम के बल्‍लेबाज पृथ्‍वी शॉ पर डोपिंग रोधी नियमों को तोड़ने के कारण 8 माह के लिए बैन लगा दिया गया है। यह बैन बीसीसीआई द्वारा लगाया गया है। हालांकि इस युवा बल्‍लेबाज ने वह अधिक मजबूती के साथ टीम इंडिया में वापसी करेंगे।

यह भी पढ़ें: भारत को लगा बड़ा झटका, पहले टेस्ट से बाहर हुए ये महान खिलाड़ी

BCCI की ओर से दी गई सूचना के अनुसार मुंबई क्रिकेट संघ (एमसीए) के तहत खेलने वाले पृथ्‍वी शॉ को डोपिंग रोधी नियमों के तोड़ने पर 8 माह तक मैच खेलने से रोका गया है। उन्‍हें 16 जुलाई 2019 को एंटी डोपिंग रूल वॉयलेशन  और बीसीसीआई एंटी डोपिंग नियम की धारा 2.1 को तोड़ने का दोषी पाया गया है। 

यह भी पढ़ें: पृथ्वी और रिषभ ने आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में लगाई छलांग.. जानिये, कौन कहां पहुंचा

इसके बाद उन्‍होंने ट्वीटर पर लिखा कि यह घटना दूसरे खिलाड़ियों को सावधान करेगी कि हम खिलाड़ी के रूप में बीमारी की दशा में दवाओं को लेने में बेहद सावधानी बरतें। भले ही वह दवा काउंटर पर आसानी से उपलब्‍ध हो। हम हमेशा प्रोटोकॉल का पालन करें।

यह भी पढ़ें: 18 की उम्र में टेस्ट डेब्यू करने वाले पृथ्वी शॉ ने अपने नाम किया बड़ा रिकॉर्ड

युवा बल्‍लेबाज पृथ्‍वी शॉ (फाइल फोटो)

गौरतलब है कि 19 वर्षीय युवा बल्‍लेबाज पृथ्‍वी शॉ ने टीम इंडिया के लिए अब तक केवल दो टेस्‍ट मैच खेले हैं। इस जोशीले बल्‍लेबाज ने अपने पहले टेस्‍ट मैच में ही शतक जड़ दिया था। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …