18 की उम्र में टेस्ट डेब्यू करने वाले पृथ्वी शॉ ने अपने नाम किया बड़ा रिकॉर्ड

डीएन ब्यूरो

भारत और वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैच की सीरीज का आगाज हो चुका है। इस मैच में पृथ्वी शॉ ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपने करियर का पहला अंतरराष्ट्रीय शतक लगाया। डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट...

पृथ्वी शॉ
पृथ्वी शॉ

नई दिल्ली: भारत और वेस्ट इंडीज के बीच राजकोट में सीरीज के पहले टेस्ट में डेब्यू कर रहे युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपने करियर का पहला अंतरराष्ट्रीय शतक लगाया। पृथ्वी शॉ ने अपने पहले टेस्ट मैच में शतक जमाने के लिए 99 गेंदों का सामना किया। इस पारी में शॉ ने 15 चौके जड़े।

सचिन के बाद टेस्ट में सेंचुरी लाने वाले पृथ्वी शॉ दूसरे सबसे युवा भारतीय क्रिकेटर बन गए हैं। शॉ इससे पहले रणजी ट्रॉफी के अपने डेब्यू मैच में भी सेंचुरी लगा चुके हैं। इतना ही नहीं शॉ ने दिलीप ट्रॉफी के अपने डेब्यू मैच में भी शतक लगाया था। आपको बता दें कि शॉ की कप्तानी में ही भारत ने इसी साल अंडर-19 विश्व कप का खिताब जीता था।

इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बाल्लेबाजी का फैसला लिया। पृथ्वी शॉ के बाद पुजारा ने भी अपने करियर का 18वां अर्धशतक पूरा किया। इस दौरान उन्होंने 69 गेंदों का सामना करते हुए 9 चौके जड़े। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …