महराजगंज: स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र की एक रुपये वाली दवाई पर्ची के माध्‍यम से मतदाता जागरूकता की अनोखी पहल

डीएन ब्यूरो

सातवें और आखिरी चरण का मतदान 19 मई को होना है। जिसके लिए सरकार, चुनाव आयोग और तमाम तरह की संस्‍थाएं मतदान करने के लिए लोगों को तरह-तरह के तरीकों से प्रेरित करने का प्रयास करती हैं। ऐसा ही प्रयास सातवें चरण में महराजगंज में होने वाले मतदान के लिए सामुदाय‍िक स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र कर रहा है।

मतदान करने की अपील वाली दवाई पर्ची
मतदान करने की अपील वाली दवाई पर्ची

महराजगंज: सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र निचलौल में दवा लेने आने वालों को एक रुपये की पर्ची बनवानी पड़ती है। जिस पर डॉक्‍टर दवाएं लिखकर देते हैं। इन पर्चियों को निचलौल स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र ने मतदाता जागरूकता के लिए भी उपयोग कर रहे हैं। 

यह भी पढ़ें: दलित, गरीब व फकीर बताने वाले जाने के रास्‍ते पर, जय भीम आने वाले हैं: मायावती

दरअसल दवा पर्ची पर स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र की ओर से मतदान करती हुई अपील लिखी हुइ है। पर्चे पर लिखा है, 'सारे काम छोड़ दो, 19 मई को वोट दो'। जिसके माध्‍यम से लोगों को मतदान करने के लिए प्रोत्‍साहित किया जा रहा है। जो भी व्‍यक्ति दवा लेने आता है वह पर्चे पर लिखे इस संदेश को एकबार अवश्‍य पढ़ता है।

यह भी पढ़ें: मानसिक रूप से कमजोर युवक एक्‍सप्रेस ट्रेन से गिरकर घायल

इस संबंध में अस्पताल के डॉक्टरों का कहना है कि इस एक रुपये की पर्ची पर हमने स्‍लोगन लिखी मोहर से लिख दिया है। इससे जो भी लोग यह पर्ची कटवाएंगे उनको यह ध्यान रहेगा कि आने वाले 19 मई को हमे अपने मत का इस्तेमाल करना है। साथ ही मरीजों को भी बताया जा रहा है कि आप स्‍वस्‍थ होने की स्थिति में स्‍वयं मतदान करें साथ ही अन्‍य लोगों को भी मतदान करने के लिए कहें।

यह भी पढ़ें: प्रधानमंत्री के स्‍वच्‍छता अभियान को ठेंगा दिखाता राजकीय पशु अस्‍पताल, बाउंड्री के पास लगा कूड़े ढेर

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …